FeaturedJamshedpurJharkhand

जिन्हे करना चाहिए सम्मानित उन्हे सरकार कर रही प्रताड़ित -कन्हैया सिंह

जमशेदपुर। गुरुवार को आजसू पार्टी जिला समिति द्वारा जुगसलाई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगातार 10 दिनों से अपने 15 सूत्री मांगो को लेकर धरने पर बैठी सहिया दीदीयो जिसमे मुख्य रूप से नेतृत्व कर रही नीना श्रीवास्तव, मौसोना साहू, संजू मिश्रा, सेरेना मिंज, शोभन्ति कुमारी, नीलम कुमारी से मुलाकात कर उनकी जायज मांगों से अवगत हुए। मुलाकात कर आजसू जिला अध्यक्ष कन्हैया सिंह ने बताया की खतियानधारी मुख्यमंत्री और रिकार्ड धारी स्वास्थ्य मंत्री आखिर कब तक इन सहिया दीदियों पर अत्याचार करते रहिएगा और क्यू कीजिएगा। इस तरह राज्य की कई हजार महिला बहने अपने हक और अधिकार के लिए संघर्ष कर रही है और आपके सरकार द्वारा धमकी दी जा रही है आजसू इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।
कन्हैया सिंह ने मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को आड़े हाथों लेते हुए कहा की कौन सा नियम के तहत इन्हे मात्र एक दिन की दिहाड़ी 67 रुपया तय किया गया है दोनो व्यक्ति बताए अगर थोड़ी भी मानवता है तो धरने पर बैठी इन महिला बहने को जल्द से जल्द उठाए अन्यथा आजसू चुप बैठने के बजाए सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन करेगी और इसके लिए आजसू पूर्वी सिंहभूम जिला समिति इन महिला बहने के साथ आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो से मिल विधानसभा के पटल पर बात रखने और आंदोलन में सहयोग करने की बात करेगी क्योंकि ये लड़ाई लंबी लड़ाई है और इस लड़ाई को आजसू बेहतर तरीके से लडना और जितना जानती है। कन्हैया सिंह ने यह भी कहा की कौन सी नीति के तहत पुल का उद्घाटन किया और अपने ही पार्टी के नेताओं को धरने पर बैठा दिया ये दोहरी नीति राज्य के जनता के साथ क्यू खेल रहे है इसे भी किलियर करना होगा। स्थानीय विधायक इसे जुगसलाई की जनता को श्रेय दे रहे है खुशी है मगर इसकी अनुशंसा तत्कालीन पूर्व मंत्री रामचंद्र सहिस और वर्तमान सांसद विद्युत महतो के द्वारा जनता की मांग पर की गई थी उन्हें भी बधाई देना चाहिए था।
इन सारे विषयो पर आजसू पार्टी गंभीर है और जल्द ही आंदोलन करेगी और जनता के साथ जनहित पर उचित निर्णय लेकर जनांदोलन करेगी। कार्यक्रम में मुख्य रूप से मुन्ना सिंह ब्रजेश, अप्पू तिवारी, अरूप मल्लिक, तनवीर आलम राजू, प्रवीन प्रसाद, अभय सिंह, समेत अन्य मौजूद रहे ।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker