FeaturedJamshedpur

भालूबासा में 53 दुकानों में से 18 दुकानों का गुरुवार को लॉटरी के माध्यम आवंटित।

जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति (जेएनएसी) ने भालूबासा चौक के समीप बनाई गई 53 दुकानों में से 18 दुकानों का गुरुवार को लॉटरी के माध्यम से आवंटन कर दिया. आवंटन की प्रक्रिया जेएनएसी सभागार में पूरी की गई। लाभुकों से ही लॉटरी की पर्ची निकलवाई गई। पर्ची में दुकान का नंबर लिखा था। मौके पर जेएनएसी के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार, साकची थाना प्रभारी कुणाल कुमार, सिटी मैनेजर सोनल सिंह ,अनय राज सहित अन्य मौजूद थे। जेएनएसी के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि प्रथम चरण में 18 दुकानें आवंटित की गई हैं। बाकी बची दुकानों को जल्द ही योग्य लाभुकों को आवंटित की जाएगी। दुकान आवंटन करने से पहले सभी लाभुकों की ओर से किन-किन वस्तुओं की दुकानें खोली जाएंगी, उसकी जानकारी ली गई। उसके बाद सभी के मूल सरकारी दस्तावेज का सत्यापन किया गया। दुकानों के आगे मुलभूत सुविधाएं लोगों को उपलब्ध हो, इसका ख्याल रखा गया है. वहां पेबर्स ब्लॉक बिछाया गया है। साथ ही पेयजल और शौचालय की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जिन लोगों को आवंटन को लेकर विरोध है, वे उचित कारण के साथ शिकायत दर्ज करा सकते हैं, उसकी जांच कराई जाएगी। उसके बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

धालभूम एसडीओ के आदेश पर जांच कमेटी गठित की गई. उक्त कमेटी में कार्यपालक दंडाधिकारी सविता टोप्पो के नेतृत्व में चार सदस्यीय समिति का गठन किया गया. इसमें जेएनएसी के सिटी मैनेजर रवि भारती, सहायक अभियंता, और टाटा स्टील लैंड डिपार्टमेंट के अधिकारी भी शामिल हैं। सभी ने स्थल पर कैम्प लगाकर दावा करने वाले लाभुकों का सत्यापन किया था. इस दौरान सभी की वीडियोग्राफी भी कराई गई थी। पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद 18 लाभुकों का चयन किया गया, उन्हें आज लॉटरी के माध्यम से दुकानें आवंटित की गई।

इन्हें आवंटित की गई दुकानें
उर्मिला देवी, सतेंद्र रजक, नरेश मुखी, जितेंद्र रजक, राजू मुखी, बबलू रजक, काजल भट्टाचार्य, ईश्वर रजक, जोटिया मुखी, कल्लू मुखी, पूर्ण चंद्र कैवर्त, प्रह्लाद ठाकुर, महेंद्र ठाकुर, पिंटू पुथाल, बाशु मंडल, अजय कुमार उर्फ सतीश, फूलचंद गोराई, कालिदास मुखी उर्फ बादल मुखी।

Related Articles

Back to top button