FeaturedJamshedpurJharkhand

तेलगु संस्थाओं ने बड़े धूमधाम से मनाया वर्ष 2023 का पहला दिन

जमशेदपुर। *नई साल* का स्वागत जमशेदपुर तेलुगू संस्थाएँ काफ़ी उत्साहकता के साथ सामूहिक रूप से के-रोड स्थित, जीएसटी बिल्डिंग के सामने,आउटरसर्कल रोड,बिष्टुपुर *A B K Samajam रजिस्टर्ड संस्था 931* के प्रांगण में १ जनवरी २०२३ को आयोजित किए। इस समारोह का श्रेय *NVL Prasad Rao एवं P Prabhakar Rao* को जाता है। संपूर्ण कार्यक्रम का संचालन A B K Samajam ke *Ch Shankar Rao* के नेतृत्व में हुई.
बहुत कम समय पर आयोजित इस कार्यक्रम में जमशेदपुर के विभिन्न *तेलुगू संस्ताओं* भाग लिया जिसमें आंध्र समिति, यादव संघम , कापू समाजैम, तेलगा समाज, वाणी मंडली, झारखंड तेलुगू सेना, जालरा, पद्मशाली, अन्य के लोग शामिल हुए।
इस संयुक्त कार्यक्रम का उद्देश्य जमशेदपुर के कुछ संस्थाओं के कार्यकलापों के बारे चर्चा करना था। वर्तमान समय मे ख़ासकर *ADL Society एवं Ram Mandiram*, Bistupur के साथ कुछ अन्य संस्थाओं के बारे में विशेष रूप से बातचीत हुई। इंन संस्थाओं ने *कंस्टीट्यूशन एवं बाई लॉस* को ताक पर रखते हुए कई असावैधानिक काम कर रहे है। एक विशेष तेलुगू समुदाय द्वारा अपना बर्चास्व क़ायम करते हुए संस्थाओं को धरातल पर ले जा रहे है। कुछ सदस्य इस विषय को गंभीरता से लेते हुए सभी तेलुगू संस्थाओं को आगे आकर एक अभूतपूर्व आन्दोलन कि ज़रूरत पर ज़ोर दिए। जिस किसी भी संस्था में जो लोग बाई लॉ का उल्लान्दन करे उनका सामाजिक बहिष्कार करते हुए संस्था से वंचित करने के बारे बात हुई। दो संस्थाओं में एक दो व्यक्तियों के द्वारा अपना वर्चस्व करते हुए अपने परिवार के लोगो को *मेम्बरशिप* देना, ठेकेदार अपने करीबी होना आदि बाते हुए।
सभी उपस्थित लोगो का कहना था की कई एक संस्था के लोग आज के कार्यक्रम में साल का पहला दिन होने के कारण नहीं आ सके। अगला कार्यक्रम में जिन संस्थाओके लोगो को सम्मानित नहीं कर पाये उनको व्यक्तिगत रूप से सम्मिली करने का आग्रह प्रसाद राव से किया गया। इस कार्यक्रम मे कुछ स्वार्थी लोगो के बारे प्रशासन को हश्तक्षेप करने को लिखा जाएगा।
इस कार्यक्रम में विशेष रूप से टी अदीनारायण राव, एम प्रकाश राव, एम जगदीश, जी श्रीनू, कि श्रीनू एन भास्कर, रवि शंकर, मज्जी रवि, गुरुनाथ आदि सम्मिलित हुए।
अंत मे रात्रि भोजन क़रीब *२००* महिला एवं पुरुषों द्वारा ग्रहण किया गया। धन्यवाद ज्ञापन *BRC राव* द्वारा दिया गया।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker