FeaturedJamshedpurJharkhand

सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस के प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए 1638 छात्र-छात्राएं

सीबीएसई माध्यम से निःशुल्क पढ़ाई को लेकर परीक्षा केंद्र पहुंचे छात्रों – अभिभावकों ने मुख्यमंत्री के प्रति जताया आभार, कहा- सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चे अब किसी से पीछे नहीं रहेंगे

जमशेदपुर । निजी विद्यालयों में महंगी फीस देकर अपने बच्चों को नहीं पढ़ा पाने वाले अभिभावकों के लिए मंगलवार का दिन काफी खास रहा। जिले के तीन सीएम उत्कृष्ट विद्यालय में नामांकन के लिए जमशेदपुर शहर के 4 सेंटर पर प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई जिसमें बड़ी उत्साह से बच्चे एवं अभिभावक सुबह 9 बजे से ही सेंटर पहुंचने लगे थे। शारदामणि उच्च विद्यालय साकची के परीक्षा केंद्र में 188 बच्चे, साकची उच्च विद्यालय में 310, सिस्टर निवेदिता उच्च विद्यालय के सेंटर में 495 तथा सेंट्रल करीमिया उच्च विद्यालय साकची स्थित परीक्षा केंद्र में 645 बच्चे परीक्षा में शामिल हुए।

परीक्षा के सफल संचालन को लेकर जिला प्रशासन एवं शिक्षा विभाग ने पूरी तैयारी की थी। उपायुक्त श्रीमती विजया जाधव के निर्देश पर जिला शिक्षा पदाधिकारी समेत अन्य पदाधिकारियों ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का जायजा भी लिया। प्रवेश परीक्षा कदाचारमुक्त माहौल में संपन्न हुई। परीक्षा संपन्न होने के बाद केंद्र से बाहर निकलने वाले ज्यादातर छात्र – छात्राओं के चेहरे खिले हुए दिखे। छात्र – छात्राओं ने परीक्षा का पेपर आसान होने की बात कही। परीक्षा देने पहुंचे छात्र छात्राओं एवं उनके अभिभावकों ने एक सुर में माननीय मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन एवं राज्य सरकार के इस पहल के प्रति आभार जताते हुए कहा कि अब सरकारी विद्यालयों में भी पढ़ना भी गौरव की बात होगी, निजी विद्यालय वाले बच्चों से कहीं से भी कम नहीं होंगे उत्कृष्ट विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चे। और यह सुविधा निःशुल्क मिलने जा रही इससे बेहतर और क्या हो सकता है। अभिभावकों ने काफी उत्साह के साथ इस पहल का स्वागत करते हुए कहा कि अब खराब आर्थिक स्थिति के कारण अच्छे अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा लेने से गरीब बच्चे वंचित नहीं रहेंगे।
जिले के तीनों सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस विद्यालयों में नामांकन को लेकर कुल 2029 छात्र – छात्राओं ने आवेदन किया था, जिसमें से कुल 1638 छात्र – छात्राओं ने आज प्रवेश परीक्षा दिया। मेरिट लिस्ट में आने वाले छात्र – छात्राओं को जिले के तीन विद्यालय जमशेदपुर बालिका उच्च विद्यालय साकची, केजीबीवी जमशेदपुर एवं बीपीएम +2 अपग्रेडेड उच्च विद्यालय बर्मामाइंस में नामांकन लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button