DelhiFeatured

पूरे भारत बर्ष आये हजारों जे सी ओ और जवानों ने जंतर मंतर पर ओ आर ओ पी -2 के विसंगतियों के खिलाफ किया शांतिपूर्ण प्रदर्शन

नई दिल्ली । वॉइस ऑफ एक्ससर्विस मैन सोसाइटी के द्वारा आयोजित एकदिवसीय धरना में देश के कोने कोने से आये जे सी ओ,जवान एवं वीर नारियों की सैकड़ों संस्थाओं ने ओ आर ओ पी-2 की विसंगतियों के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से किया। आज की सभा का संचालन अविनाश कुमार ने किया।तीनों सेना से सेवानिवृत्त जवानों की संस्थाओं ने अपने अपने बैनर तले रैली के रूप में बस भर भर कर आये और सभा में शामिल हुवे। सभी नेतृत्वकर्ताओं ने सभा को संबोधित कर ओ आर ओ पी-2 की विसंगतियों की जानकारी दी।और एक स्वर में कहा कि जब तक उनकी माँग को सरकार पूरी नही करती तब तक विरोध अभियान जारी रहेगा। वाइस ऑफ एक्स सर्विसमैन के नेशनल कोऑर्डिनेटर वीरबहादुर सिंह ने ओ आर ओ पी-2 की खामियों की विस्तृत जानकारी देते हुवे सरकार को देने के लिये अपनी माँग पत्र तैयार कराई। जिसपर देश भर से आये सैनिक संस्थाओं के पदाधिकारियों ने हस्ताक्षर किये। जिसे आने वाले दिनों में माननीय प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री एवं डिफेंस सेक्रेटरी को दिया जाएगा। सभी संस्थाओं के पदाधिकारियों ने अलग से एक बैठक कर सर्व सहमति से ओ आर ओ पी -2 के विसंगतियों के खिलाफ संघर्ष के लिये संयुक्त रूप से लड़ने के लिये यूनाइटेड फ्रंट का गठन किया एवं वीरबहादुर सिंह को सर्व सहमति से चेयरमैन चुना गया।

जिसका भारत बर्ष से आये सभी संस्था के प्रतिनिधियों ने करतल ध्वनियों से स्वागत किया।आने वाले दिनों में देश भर के जवानों को इस आंदोलन से जोड़ने का ब्यापक अभियान चलाया जाएगा। आज के सभा मे अगला विशाल सैनिक धरना 6 अगस्त 2023 को रामलीला मैदान दिल्ली में आयोजित करने का निर्णय लिया गया। इस महत्वपूर्ण धरना में झारखण्ड प्रदेश का प्रतिनिधित्व वेटरन पेटिऑफिसर सुशील कुमार सिंह जे डब्लू ओ रमेश प्रसाद शर्मा हवलदार सुरेंद्र नाथ ओझा पेटिऑफिसर आर के चौधरी पेटिऑफिसर अविनाश कुमार ने किया। जबकि देशभर से आये हजारों पुर्व सैनिक एवं वीर नारी शामिल थे।

Related Articles

Back to top button