FeaturedJamshedpurJharkhandNational

कुणाल षाडंगी को अमेरिका में मिला अंतराष्ट्रीय यूथ आईकॉन अवार्ड

फेडरेशन ऑफ़ इंडियन्स एसोशिएशन ने गणतंत्र दिवस महोत्सव समारोह पर शिकागो में किया सम्मानित, पीएम सहित जमशेदपुर की जनता का जताया आभार

जमशेदपुर। पूर्व विधायक और झारखंड भाजपा के तेजतर्रार प्रवक्ता कुणाल षाडंगी 28 जनवरी को अमेरिका के शिकागो में अंतराष्ट्रीय यूथ आईकॉन अवार्ड से सम्मानित हुए। फेडरेशन ऑफ़ इंडियन्स एसोशिएशन की शिकागो ईकाई ने इसकी पुष्टि करते हुए कुणाल षाडंगी को ईमेल भेजकर शिकागो आमंत्रित किया था। गणतंत्र दिवस महोत्सव समारोह के दौरान सोमवार को कुणाल सम्मानित हुए। एफआईए ने कुणाल षाडंगी को उनके द्वारा झारखंडी युवाओं को अपने विशेष मुहिम के मार्फ़त शिक्षा, स्वास्थ्य और सामाज कल्याण की दिशा में उल्लेखनीय और अनुकर्णीय योगदान के लिए यह सम्मान दिया।

शिकागो के मैट्रिक्स क्लब में आयोजित सम्मान समारोह में भारतीय दूतावास में भारत के राजदूत कंसोलेट जेनरल सोमनाथ घोष ने यह सम्मान उन्हें प्रदान किया। मौके पर फेडरेशन ऑफ़ इंडियन ऐसोसिएशन 2024 के चेयरमैन सुनील शाह, अध्यक्ष प्रतिभा जयरथ एवं विनीता गुलाबनी सहित अन्य मौजूद रहें। समारोह में शिकागो शहर में रहने वाले सैकड़ों प्रबुद्ध भारतीय उपस्थित थें। मौके पर विभिन्न क्षेत्रों में प्रभावशाली उपलब्धि हासिल करने वाले भारतीय मूल के वैज्ञानिकों, डॉक्टरों, खिलाड़ियों, संगीतकारों और कई अन्य विधा में प्रसिद्धि और उपलब्धि हासिल करने वाले भारतियों को सम्मानित किया गया। विभिन्न देशों में रह रहे दर्जनों प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप भी प्रदान की गई। सम्मान समारोह को संबोधित करने के क्रम में कुणाल षाडंगी ने कहा कि यह सम्मान जमशेदपुर की जनता और झारखंड वासियों को समर्पित है। कोविड काल में उनकी सेवा करने की जो प्रेरणा मिली और आज उस अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जो पहचान एफआईए द्वारा दी गई है, उसके लिए उन्होंने ईश्वर का धन्यवाद किया और उन सभी सहयोगियों के प्रति आभार जताया जिन्होंने कोविड काल में सेवा कार्य करने में मुझे मदद किया. कुणाल ने कहा कि आज भारत और विदेशों में रहने वाले सैकड़ों भारतियों ने पूरे विश्व के सामने अपनी प्रतिभा का परचम को लहराया है। अमेरिका में रहने वाले चालीस लाख से ज्यादा भारतियों ने सांस्कृतिक, आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक व्यवस्था पर व्यापक प्रभाव बनाया है। और भारत अमेरिका संबंधों का यह सर्वाधिक बेहतरीन दौर है। जब अमेरिका में किसी भारतीय समाजसेवक द्वारा किये गये कार्यों को प्रोत्साहन और पहचान मिली है। कुणाल षाडंगी ने कहा कि मेरा दृढ़ विश्वास है कि आने वाले समय में युवाओं की सहभागिता अमेरिका की राजनीति में भी बढ़ेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी के नेतृत्व में आज विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका भारत देश, धीरे धीरे विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker