FeaturedJamshedpurJharkhand

जमशेदपुर हेल्थ अवेयरनेस एसोसिएशन के 20वें समर कैम्प का एग्रिको में हुआ आगाज

18 दिवसीय समर कैंप का पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया शुभारंभ, 28 मई को होगा कैम्प का विधिवत समापन

जमशेदपुर। जमशेदपुर हेल्थ अवेयरनेस एसोसिएशन की ओर से 20वें समर कैंप का गुरुवार को एग्रिको मैदान में शुभारंभ हुआ। समर कैम्प में बतौर मुख्य अतिथि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास शामिल हुए। वहीं, विशिष्ट अतिथि के रूप में वाई आनंद राव, अध्यक्ष जेपी सिंह एवं भूपेंद्र सिंह मौजूद रहे। अतिथियों ने भारत माता के छवि चित्र के समक्ष द्वीप प्रज्वलित कर एवं पुष्प अर्पित कर कैम्प का विधिवत शुभारंभ किया। इस दौरान कई कार्यक्रम आयोजित किये गए। कुल 18 दिनों के इस समर कैंप में 300 से अधिक बच्चे भाग लेंगे। कैम्प की गतिविधि प्रतिदिन प्रातः 6 बजे से 8 बजे तक चलेगी। 28 मई को मनोरंजक कार्यक्रम के साथ कैम्प का समापन होगा। इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संचालित करने में भूपेंद्र सिंह एवं उनकी टीम ने काफी मेहनत की, जिसकी झलक समर कैंप में देखने को मिली।

इस अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में शामिल पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि समर कैम्प में बच्चों को अपनी प्रतिभा निखारने का मौका मिलेगा। अलग-अलग विशेषता वाले बच्चे ऐसे आोयजनों से अपनी प्रतिभा को निखारेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों के माध्यम से हम अपनी शारीरिक एवं बौद्धिक क्षमताओं को बढ़ा सकते है। श्री दास ने कहा कि जीवन में पढ़ाई के साथ-साथ खेल खेलना भी जरूरी है। आज बच्चे पढ़ाई और कंप्यूटर युग के तकनीकी दौर में मैदानी खेलों से दूर होते जा रहे हैं। गर्मियों की छुट्टी में प्रतिभाशाली बच्चों को तराशने के लिए जमशेदपुर हेल्थ अवेयरनेस एसोसिएशन का समर कैंप का आयोजन सराहनीय है। उन्होंने लगातार 20 वर्षों से ऐसे कार्यक्रम के सफ़लतापूर्वक आयोजन करने के लिए आयोजकों की प्रशंसा की।

कैम्प में भूपेंद्र सिंह, जेपी सिंह, समीर घोष, छोटेलाल मुखी, अरुण कुमार, अनिल पांडे, प्रेम, विशाल, रवि कुमार, बबलू, चंदर, अजय, देव प्रकाश, सुशील श्रीवास्तव एवं अन्य की सराहनीय भूमिका रही।

Related Articles

Back to top button