FeaturedJamshedpurJharkhand

दसवीं के परीक्षा में 81 प्रतिशत लाने वाली बासंती मांडी को पूर्व विधायक कुणाल षाडंगी ने किया सम्मानित

जमशेदपुर । झारखंड अधिविध् परिषद JAC की दसवीं की परीक्षा मै जिले की चाकुलिया प्रखंड के चालुनिया पंचायत के जयनगर निवासी सर्गिया सनातन मांडी की पुत्री बासंती मांडी जिसने माता पिता की मृत्यु के बाद अत्यंत गरीबी में पल कर दसवीं परीक्षा में 81 प्रतिशत से प्रथम स्थान प्राप्त की है।आज पूर्व विधायक सह झारखंड भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाडंगी ने जयनगर स्थित आवास पर जाकर उनके बेहतरीन प्रदर्शन पर उन्हें पगडी पहनाकर सम्मानित किया ।

कुणाल षाडंगी के आग्रह पर प्रतिभाशाली छात्रा को Lily Foundation of India की ओर से उनकी ईंटर मीडिएट की पढाई के दौरान 1000 रूपये प्रति माह की छात्रवृत्ति दी जाएगी। ईंटर मे अच्छा प्रदर्शन करने पर स्नातक की पढाई के लिए भी प्रति माह 2000/- की छात्रवृति दी जाएगी तथा बर्तमान में बिजली की अत्यंत दयनीय स्थिति को देखते हुए बासंती को सोलर लाईट सेट भी दिया गया ताकि बिजली की आँख मिचौली के बीच में भी इनकी पढाई जारी रहे।

कुणाल षाडंगी ने कहा कि राज्य विशेषकर बहरागोड़ा विधानसभा क्षेत्र के लिए गौरव की बात है कि माता पिता के मृत्यु के बाद अत्यंत गरीब परिवार में पली-बढ़ी बासंती मांडी ने दसवीं परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया । षाडंगी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थी प्रतिभाशाली होते हैं । अगर उन्हें अवसर दिया जाए तो वे समाज की अपेक्षाओं पर खरा उतरते हैं ।
उन्होंने ये भी कहा कि भविष्य में भी प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को हरसंभव सहायता जारी रहेगी।

इस अवसर पर विशेष रूप से पूर्व मुखिया कन्हाईलाल मांडी, पूर्व भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिनेश सिंह, मिनाज अख्तर, अमल महाली, सुकांत नायक, उजल्ल मंडल, भरत पात्र, लखींदर कपाट, प्रदीप गिरी, उज्जल मंडल, संजय गोवाला, राम गोप, प्रधान मांडी, लिली फाउन्डेशन से बापीन चौधरी तथा गांव के अनको लोग उपस्थित थे

Related Articles

Back to top button