FeaturedJamshedpurJharkhandNational

शिक्षा का अलख जगाने वालों को सरकार करेगी हर संभव सहयोग:मंत्री हफीजुल

बागे ए आयशा एजुकेशन एंड वेलफेयर ट्रस्ट के नए भवन का मंत्री हफीजुल एवं अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष हिदायतुल्ला खान ने संयुक्त रूप से किया शिलान्यास

जमशेदपुर। झारखंड के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हफीजुल हसन अंसारी एवं झारखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष हाजी हिदायतुल्ला खान जमशेदपुर के आजादनगर एवं सरायकेला खरसावां जिला के कपाली में कई कार्यक्रमों में संयुक्त रुप से शामिल हुए।
जमशेदपुर के आजानगर स्थित लड़कियों के मदरसा बागे ए आयशा के वार्षिक सम्मेलन में बच्चियों के पुरस्कार वितरण कार्यक्रम भी हुआ संपण।मंत्री हफीजूल हसन ने बागे ए आयशा की संस्थापक ज़ेबा क़ादरी की सराहना करते हुए कहा कि जिस तरह से एक छोटे से कमरे में बच्चियों की पढ़ाई से उन्होंने शुरुआत की और आज सैकड़ों बच्चियां उनके मदरसे से शिक्षा ग्रहण कर रही है उसकी जितनी प्रशंसा की जाए वह कम होगी। मंत्री हफीजूल हसन ने इस पुनीत कार्य में हर संभव सहायता का आश्वासन भी दिया। इस अवसर पर झारखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष हाजी हिदायतुल्ला खान ने कहा कि बच्चियों के प्रथम मदरसे से अबतक सैंकड़ो बच्चियां शिक्षा ग्रहण कर चुकी हैं, आप जब एक बच्ची को शिक्षित करते हैं तो उससे केवल एक बच्ची नहीं बल्कि पूरी एक पीढ़ी शिक्षित होती है, बहन ज़ेबा कादरी सही मायनों में महिला सशक्तिकरण की ब्रांड एंबेसडर हैं। इसके उपरांत मंत्री हफीजूल हसन ने आजादनगर के मदरसा दारूल-सलाम का भी निरीक्षण किया। मदरसा दारूल-सलाम में भी मंत्री हफीजूल ने आर्थिक सहायता का आश्वासन दिया।सरायकेला खरसावां जिले के कपाली के कमारगोड़ा में बागे-ए-आयशा एजुकेशन एंड वेलफेयर ट्रस्ट के नए भवन का शिलान्यास झारखंड के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हफीजुल हसन अंसारी एवं झारखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष हाजी हिदायतुल्ला खान ने संयुक्त रूप से किया। शिलान्यास कार्यक्रम के उपरांत तामुलिया के मदरसा दारुल उलूम माज बिन जबल गए वहां मदरसा के शिक्षकाें एवं बच्चों ने उनका स्वागत किया।कार्यक्रमों में विशेष रूप से झामूमो के वरिष्ठ नेता शेख बदरुद्दीन,फैयाज खान, मातलूब अहमद खान,सिराज खान, समद अंसारी, एहतेशाम खान, शेख फरीद, मो नौशाद, मो अरशद, फसी अख्तर आदि मुख्य रूप से मौजूद रहें।

Related Articles

Back to top button