FeaturedJamshedpurJharkhandNational

मंदिर से भगवान की मूर्ति हटाने पर विवाद, विरोध में सड़क पर उतरे ग्रामीण, गुस्साए लोगों ने पुलिस के सामने ही आरोपी को पीटा

पाकुड़: जिला मुख्यालय स्थित तलवाडांगा गांव में जमीन विवाद के कारण बजरंगबली मंदिर में स्थित भगवान की प्रतिमा हटाने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गये और विरोध में सड़क जाम कर दिया. सूचना मिलने पर नगर थाने की पुलिस वहां पहुंची और आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने वालों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग पर अड़े रहे.ग्रामीणों ने बताया कि यहां 20 वर्षों से बजरंगबली की प्रतिमा स्थापित है और सैकड़ों लोग वहां पूजा करते आते रहे हैं, लेकिन बीती रात गांव के ही शिव रतन सरकार और विनय कुमार साह नामक व्यक्ति ने जमीन पर अपना हक जताते हुए धमकी थी कि अगर मूर्ति नहीं हटाया तो उखाड़कर फेंक दिया जाएगा.

सुबह मूर्ति मिली गायब

उन्होंने बताया कि बुधवार की सुबह जब लोग पूजा करने के लिए मंदिर पहुंचे तो उन्हें मूर्ति गायब मिली. इसकी जानकारी मिलते ही सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण पहुंचे और विरोध करते हुए सड़क जाम कर दिया. सूचना मिलते ही नगर थाना पुलिस पहुंची और आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे प्रतिमा हटाने वाले की गिरफ्तारी की मांग करने लगे.ग्रामीणों ने बताया कि उक्त घटना को उसी गांव के शिव रतन सरकार एवं विनय कुमार साह ने अंजाम दिया है. जब तक दोनों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, सड़क जाम जारी रहेगा. ग्रामीणों द्वारा दी गयी लिखित शिकायत और आक्रोश को देखते हुए शिव रतन सरकार को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया. छापेमारी के दौरान विनय को भी गिरफ्तार कर थाने ले जाया गया.

गुस्साए लोगों ने किया हमला

जब पुलिस शिव रतन को गिरफ्तार कर रही थी तो कुछ गुस्साए युवकों ने शिव रतन पर हमला कर दिया, लेकिन पुलिस और अन्य ग्रामीणों ने किसी तरह उसे बचा लिया और अपने साथ ले गए. स्थिति बिगड़ती देख अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अतिरिक्त बल के साथ पहुंचे और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया. वहीं प्रशिक्षु डीएसपी सह नगर थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंचे. पुलिस के आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए और सड़क जाम हटाया.

Related Articles

Back to top button