FeaturedJamshedpur

पूर्वी के विधायक सरयू राय विभिन्न बस्तियों का भ्रमण कर स्थानीय लोगों से मिला एवं उनकी समस्याओं को जाना।

जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय आज अपने विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बिरसानगर क्षेत्र के अंतर्गत जोन नं. 1, 1 ‘बी’, 2 सहित विभिन्न बस्तियों का भ्रमण कर स्थानीय लोगों से मिला एवं उनकी समस्याओं को सुना। भ्रमण के क्रम में स्थानीय लोगों ने विभिन्न समस्याओं के बारे में उन्हें बताया। लोगों ने बताया कि कई सड़क व नाली जर्जर स्थिति में हैं। वर्षों से वहाँ सड़क और नाली का निर्माण नहीं कराया गया है जिसके कारण वे नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। लोगों ने विधायक सरयू राय से उम्मीद जतायी कि वे उन्हें इस नारकीय जीवन से बाहर निकालेंगे। विधायक सरयू राय ने देखा कि कई स्थलों पर सड़क का निर्माण आज तक हुआ ही नहीं या एक बार निर्माण हुआ भी है तो काफी पुराना हो गया है और दोबारा सड़क का मरम्मती या निर्माण नहीं कराया गया। इसी प्रकार नाली एवं नाला का भी स्थिति जर्जर हो गया है। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि उनके द्वारा सड़कों को चिन्हित कर लिया गया है और बारी बारी से सब सड़कों एवं विभिन्न नाला-नालियों का ठीक करा लिया जाएगा।

मोहरदा जलापूर्ति योजना से समय पर जलापूर्ति नहीं होने और गंदे पानी की आपूर्ति किये जाने के संबंध में स्थानीय नागरिकों की सूचना पर वे मोहरदा जलापूर्ति योजना स्थल पर निरीक्षण के लिए पहुँचे और वस्तुस्थिति को जाना। उन्होंने वहाँ से जुस्को के अधिकारियों से दूरभाष पर बात करके नागरिकों को कर हाल में गुणवत्तापूर्ण जलापूर्ति सुनिश्चित करवाने का निर्देश किया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि लोगों को बिजली और पेयजल जैसी मूलभूति सुविधा मिले इसको लेकर वे कोई समझौता नहीं करेंगे और न हीं कोई बहाना सुनेंगे। विधायक सरयू राय को यह भी शिकायत मिल रही थी कि मोहरदा जलापूर्ति कार्य पर कार्यरत कुछ पुराने कर्मचारी की मिलीभगत से बाहरी हस्तक्षेप होता है। उन्होंने जुस्को के अधिकारियों से मोहरदा जलापूर्ति योजना के विभिन्न वेंडर के अंदर कार्य करने वाले सभी कर्मचारियों का नाम और मोबाइल नं. सहित सूची उपलब्ध कराने के लिए कहा। इसके पहले विधायक सरयू राय बिरसानगर, जोन नं. 6 के फुटबाॅल मैदान में आयोजित किये जाने वाले दुर्गा पूजा का भूमि पूजन में शामिल हुए। उक्त स्थल पर बिरसानगर के जोन नं. 5, 6 एवं 7 का सामुहिक रूप से दुर्गा पूजा का आयोजन किया जाता है।

मौके पर भाजमो जिला अध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव, बिरसानगर मंडल अध्यक्ष एम चंद्रशेखर राव, सत्येंद्र सिंह, जीतेन्द्र कुमार, इंद्रजीत सिंह, नंदिता गागराई, शंकर कर्मकार, खुशबू देवी, प्रेम नाथ महतो, राघवेन्द्र महतो, ज्ञानेन्द्र मलाकार, सरस्वती खमरी, अमित राम, ओम प्रकाश ठाकुर, सौरभ सिंह, बोंबा सरकार, नवल किशोर प्रसाद, लक्ष्मी सरकार, जय प्रकाश सिंह, बाबुल बागची, सपिति जी, नारायण साहु आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button