FeaturedJamshedpurJharkhand

हर हर महादेव सेवा संघ का भजन संध्या 19 अगस्त को साकची गुरुद्वारा मैदान में : काले

जमशेदपुर : हर हर महादेव संघ द्वारा आयोजित बहुप्रतीक्षित भजन संध्या का पावन अवसर फिर आ गया है। यह कार्यक्रम सावन महीने के अंतिम सोमवार, 19 अगस्त 2024 को साकची गुरुद्वारा मैदान में शाम 6:30 बजे से आयोजित किया जाएगा। इस बार भजन संध्या में प्रसिद्ध भजन गायक कन्हैया मित्तल की प्रस्तुति होगी जो पहली बार हर हर महादेव सेवा संघ के मंच पर अपनी गायन और वाद्य मंडली के साथ उपस्थित रहेंगे।

कार्यक्रम का आयोजन पूर्व की भांति भव्यता से किया जाएगा जिसमें हजारों श्रद्धालुओं के बैठने के लिए साकची गुरुद्वारा मैदान में पक्का पंडाल बनाया गया है। एक भव्य स्टेज और विशाल प्रवेश द्वार पर बाबा बर्फानी की आकृति लिए बर्फ का शिवलिंग होगा जहां पूजन के उपरांत स्थानीय भजन गायक कृष्णमूर्ति अपने मधुर भजनों से कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। कार्यक्रम का समापन विधिवत आरती के साथ होगा। श्रद्धालुओं के लिए भोग प्रसाद और पेयजल की भी व्यवस्था की जाएगी।

प्रवेश निःशुल्क, आमंत्रण पत्र से ही प्रवेश

कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश निःशुल्क होगा, लेकिन श्रद्धालुओं को संघ द्वारा वितरित आमंत्रण पत्र-सह-पास के माध्यम से ही प्रवेश मिलेगा। इसी पास के आधार पर प्रवेश नियंत्रित किया जाएगा। श्रद्धालुओं से अपील है कि वे शाम 6:30 बजे से पहले अपना स्थान ग्रहण कर लें। दर्शक दीर्घा में कुछ पंक्तियां आरक्षित रहेंगी, और श्रद्धालुओं से निवेदन है कि कार्यक्रम में व्यवस्था बनाए रखने के लिए सहयोग प्रदान करें। पूरे आयोजन का उमंग और उल्लास के साथ आनंद लें और भोले बाबा की कृपा प्राप्त करें।

*दुल्हन-सी साज-सज्जा होगी साकची कालीमाटी रोड पर*

साकची कालीमाटी रोड पर पंडाल के अलावा विद्युत साज-सज्जा, यातायात संचालन, और अग्निशमन की विधिवत व्यवस्था रहेगी। श्रद्धालुओं की सहायता के लिए स्वयंसेवकों की टीम मुस्तैद रहेगी। एहतियाती बंदोबस्त के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन का भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है। यह कार्यक्रम पूरी तरह भोले बाबा को समर्पित रहेगा और उम्मीद है कि श्रद्धालु अनुशासन के साथ अपनी सहभागिता देंगे।

**संघ रत्न सेवा अवार्ड**

हर हर महादेव सेवा संघ के आयोजन का यह 24वां वर्ष है। इस वर्ष भी संघ समाज में उल्लेखनीय सेवा प्रदान करने वाले चार लोगों को ‘संघ रत्न सेवा अवार्ड’ से सम्मानित करेगा। यह परंपरा पिछले एक दशक से चल रही है, और इस वर्ष के पुरस्कारों की घोषणा जल्द की जाएगी।

पिछले वर्षों में विभिन्न क्षेत्रों जैसे चिकित्सा, समाज सेवा, उद्यमिता, लोक गीत गायन, शिक्षा, पत्रकारिता, रक्तदान, खेलकूद, पर्वतारोहण, बाल विवाह विरोध, जंगल रक्षा, नारी शक्ति, कानूनी सेवा आदि में योगदान के लिए डॉक्टर के एस सिद्धू, डॉक्टर बी पी सिंह, पूर्व विधायक स्व दीनानाथ पांडे, डॉ मोहम्मद जकारिया, डॉ एस एस रजी, पद्मश्री प्रेमलता अग्रवाल, डॉ स्वर्ण सिंह, डॉ अली, गोबिंद दोदराजका, डॉक्टर चंद्रशेखर झा, आर के अग्रवाल, हरि बल्लभ सिंह आरसी, स्व. राधेश्याम अग्रवाल, चामी मुर्मू, यमुना टुडू, लखबीर सिंह लक्खा, भरत शर्मा व्यास, अरुणा मिश्रा, डॉ आर के मिश्र, पद्मश्री छूटनी महतो, गणेश राव, प्रेमचंद अधिवक्ता निमाई पंडा, पी एन गोप आदि को यह अवार्ड प्रदान किया जा चुका है।

आज के इस प्रेस मीट में संरक्षक राकेश्वर पांडेय , बृज भूषण सिंह , राजू मारवाह, महेन्द्र सिंह , बलबीर सिंह, जितेंद्र सिंह चावला, जसवंत सिंह भोमा, पशुपतिनाथ पांडेय, अखिलेश , बंटी सिंह , जुगून , राघवेंद्र शर्मा , स्वाति मित्रा , रीतिका श्रीवास्तव आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button