FeaturedJamshedpurJharkhandNational

हर हर बम बम के जय घोष से आज गूंजेगा कालीमाटी रोड

# *निरंतर 24 वर्षो से शहरवासियों को महादेव के भजनों से जोड़ रहा है हर संघ*

*पद्मश्री अशोक भगत को मिलेगा “संघ रत्न सेवा सम्मान”,*
*एवं*
*” उत्कृष्ट सेवा” के लिए 11 अन्य विभूतियों को भी मिलेगा सम्मान*

*जमशेदपुर*: हर-हर महादेव सेवा संघ द्वारा सावन के अंतिम सोमवार, 19 अगस्त 2024 को साकची गुरुद्वारा मैदान में होने वाले भव्य भजन संध्या की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है। संस्था के संस्थापक अमरप्रीत सिंह काले ने बताया कि शाम 6 बजे से शुरू होने वाले इस कार्यक्रम में देश के प्रसिद्ध भजन गायक कन्हैया मित्तल शिव स्तुति का गायन करेंगे।

*इस अवसर पर आदिवासी समाज और वंचितों के लिए पिछले करीब चार दशकों से सेवा प्रदान करने वाले *पद्मश्री अशोक भगत* को
*‘संघ रत्न सेवा सम्मान* से सम्मानित किया जाएगा। साथ ही समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान देने वाले *11 अतिविशिष्ट व्यक्तियों* को मंच द्वारा *उत्कृष्ठ सेवा सम्मान*!से सम्मानित किया जाएगा।*

इनमे शामिल हैं:

1. **डॉ. आसिफ़ अहमद** – टीएमएच अस्पताल में सीसीयू इंचार्ज। मरीजों के प्रति समर्पित सेवा भाव और उत्कृष्ट मानवीय गुणों के साथ, वे एक आदर्श और करुणामयी व्यक्तित्व के धनी हैं।

2. **केदारनाथ जासुका** – श्याम प्रचार संघ के अध्यक्ष, जो कैंसर अस्पताल में मरीज़ों के अटेंडेंट के लिए निःशुल्क भोजन सेवा का संचालन कर रहे हैं, अपनी निःस्वार्थ सेवा से समाज के लिए एक प्रेरणा बन चुके हैं।

3. *एस. के. झा* – 170 से अधिक बार रक्तदान कर मानवता की सेवा में अद्वितीय मिसाल कायम करने वाले प्रेरणास्रोत।

4. **डॉ. तामोजित चौधरी** – एमटीएमएच अस्पताल के डीएम ऑन्कोलॉजिस्ट के रूप में, वे न केवल कैंसर मरीज़ों का उपचार कर रहे हैं, बल्कि अपनी करुणामयी संवेदनाओं से उनके जीवन में आशा और मुस्कान भी बिखेर रहे हैं।

5. **डी.पी. शुक्ला** – उत्तर प्रदेश संघ के सचिव और अवकाश प्राप्त व्याख्याता, जिनका शिक्षाविद् के रूप में गहन अनुभव और ज्ञान समाज के लिए अनुकरणीय प्रेरणा है।

6. **सतवीर सिंह सहोता** – स्पेशल ओलंपिक भारत के रीजनल डायरेक्टर, जिन्होंने साइक्लिंग कोच और खिलाड़ी के रूप में जमशेदपुर का नाम विश्व स्तर पर गौरवान्वित किया।

7. **अरविंद विद्रोही** – वयोवृद्ध साहित्यकार और व्यंग्यकार, दर्जनों पुस्तकों के लेखक, जिन्होंने सदैव मानवीय मूल्यों की पैरवी की और अपनी लेखनी से समाज को नई दृष्टि प्रदान की।

8. **रजनी उपाध्याय** – 64 बार रक्तदान कर चुकीं समाजसेवी, जो मातृशक्ति की सजीव प्रतीक हैं और मानवता की सेवा में अद्वितीय योगदान दे रही हैं।

9. *विजय सिंह** – रेडक्रॉस सोसाइटी के मानद सचिव, जो मानव सेवा के प्रति अपनी निःस्वार्थ प्रतिबद्धता और उत्कृष्ट कार्यों के लिए एक प्रेरणास्त्रोत हैं।

10. **चंदेश्वर खां** – एक सम्मानित मैनेजमेंट गुरु और टाटा मोटर्स से अवकाश प्राप्त अधिकारी, जिन्होंने नौजवानों में ऊर्जा का संचार और कौशल प्रबंधन के गुण सिखाने के माध्यम से समाज में सकारात्मक परिवर्तन किया है।

11. **त्रिलोक सिंह** – जिनका जीवन कैंसर मरीजों के प्रति पूरी तरह समर्पित है, वे उनके दुख-सुख के सच्चे साथी और परिजनों की तरह हैं। लोगों के लिए वे मित्र, परिवार और एक अनिवार्य समर्थन स्तंभ बन चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि साकची गुरुद्वारा में होने वाले इस भव्य भजन संध्या में करीब 25000 श्रद्धालुओं के शामिल होने की संभावना है। इनके लिए बैठने की समुचित व्यवस्था की गई है। पक्का पंडाल का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। सभी श्रद्धालुओं को निशुल्क चाय ,पानी ,भोग वितरण की व्यवस्था रहेगी। श्रद्धालुओं की सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था के लिए भी विशेष व्यवस्था रहेगी ।प्रशासन स्तर से प्रत्येक वर्ष की भाँति संघ को हर संभव सहयोग मिल रहा है।

Related Articles

Back to top button