FeaturedJamshedpurJharkhandNational

साउथ ईस्टर्न रेलवे दुर्गा पूजा कमिटी का हुआ भूमि पूजन


जमशेदपुर। सोमवार को साउथ ईस्टर्न रेलवे दुर्गा पूजा कमिटी का भूमिपूजन ट्रैफिक कलोनी में पुजारी सत्येंद्र दुबे के द्वारा वैदिक मंत्रोचारण के साथ सम्पन्न हुई।
भूमिपूजन में कमिटी के संरक्षक महेश सिंह ने बताया कि इस बार का पूजा पंडाल काल्पनिक होगा जो जगरनाथ रथ के रूप में होगा। पंडाल पूरी तरह से सीसीटीवी कैमरा से युक्त होगा और मंदिर में विशेष रूप से कमिटी के सदस्यगण महिलाओ के सुरक्षा व्यस्वथा की जिम्मेवारी अपने कंधे पर लेकर पूजा का आयोजन सफल कराते है इस बार पंडाल से छोटे छोटे बच्चियों के साथ हो रहे आमन्वीय कृत्य के खिलाफ जागरूकता फैलाने और लोगो के साथ साथ महिलाओ को जागरूक करने का प्रयास किया गया है जो अद्भुत होगा।
पंडाल की सार्थकता यह है की इस पंडाल में अत्यधिक महिलाए पूजा में शामिल होती है। पंडाल निर्माण में आज से ही कुल 25 कारीगर लग गए है जो बंगाल के कोटाई से आए है और दिन रात मेहनत करके पंडाल को सम्पूर्ण करने का कार्य करेंगे, पंडाल की लागत कुल 8 लाख रुपए है पंडाल का 10 दिन चलने वाली मां भगवती के पूजन और पंडाल अलौकिक होता है।
कमिटी में अध्यक्ष घनश्याम चौधरी, सचिव विश्वजीत मुखर्जी, के साथ साथ रजनीश कुंवर, नंदू अमित, विश्वकर्मा शर्मा, अजय इंद्रदेव, ब्रजेश सिंह, सत्येंद्र दुबे , गोपाल पांडेय, अजय प्रसाद ,समेत अन्य मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button