FeaturedJamshedpurJharkhandNational

लापता विमान के ट्रेनी का शव नीमडीह के डैम डूबी गांव में मछुआरों ने निकला

हैदराबाद से 15 सदस्सीय नौ सेना की टीम लापता ट्रेनी विमान की खोज शुरू की ट्रेनी पायलट शभ्रादीप दत्त के रूप में हुई


चांडिल: राज्य मंत्री संजय सेठ की पहल पर लापता ट्रेनी विमान और उसपर सवार प्रशिक्षक कैप्टन जीत सतारु एवं प्रशिक्षु पायलट सुब्रोदीप दत्ता को ढूंढने हैदराबाद से नौसेना की 15 सदस्यीय टीम गुरुवार तड़के करीब 4:30 बजे चांडिल डैम पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई.

इस बीच नीमडीह प्रखंड के डैम डुब्बी गांव कल्याणपुर से मछुआरों ने एक शव बरामद किया है. मृतक की पहचान प्रशिक्षु पायलट शुभ्रदीप दत्त के रूप में हुई है जिसके बाद सुब्रदीप के परिजनों में कोहराम मच गया है वही नेवी की टीम ट्रेनर पायलट कैप्टन जीत सतारु की तलाश में जुट गई है.

विदित हो कि मंगलवार को जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से उड़ा प्रशिक्षु विमान वीटी जुलियट (वीटी ताज) ताज का उड़ान भरने के 15 मिनट बात की एअर ट्रैफिक कंट्रोल सिस्टम से संपर्क टूट गया था. उसके बाद से ही ट्रेनी एयरक्राफ्ट की तलाश चल रही है. बुधवार को पटना से पहुंची 16 सदस्यीय एनडीआरएफ और चांडिल प्रशासन की टीम चांडिल डैम में दिनभर लापता ट्रेनी एयरक्राफ्ट और उसमें सवार ट्रेनर एवं प्रशिक्षु पायलट को ढूंढती रही मगर उन्हें सफलता नहीं मिली. उधर सरायकेला- खरसावां जिला प्रशासन ने केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ को पत्र भेजकर नेवी से सहयोग का आग्रह किया था. जिला प्रशासन के आग्रह पर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री ने अधिकारियों को इस दिशा में त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया. इसके बाद नौसेना ने सक्रियता दिखाई है. बुधवार शाम विशेष विमान से 15 लोगों की टीम, 4 हाइड्रोसेलर्स मशीन व अन्य आवश्यक उपकरणों के साथ रांची पहुंची. रांची से फिर यह टीम गुरुवार सुबह 4:30 बजे चांडिल पहुंच रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई है। इधर ट्रेनी सुब्रोदीप दत्ता का शव बरामद होने के बाद कैप्टन जीत सतारु के बचने की उम्मीद भी कम ही है।

Related Articles

Back to top button