ChaibasaFeaturedJamshedpurJharkhandNational

मुख्यमंत्री मंईया सम्मान योजना यात्रा के तहत रात्रि चौपाल में चाईबासा पहुंची विधायक कल्पना सोरेन, मंत्री बेबी देवी, सांसद जोबा मांझी, हुआ जोरदार स्वागत



तिलक कुमार वर्मा
चाईबासा। मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान यात्रा के तहत रोड शो कार्यक्रम में विधायक कल्पना सोरेन, मंत्री बेबी देवी , सांसद जोबा माझी, जिला परिषद अध्यक्ष लक्ष्मी सुरेन , झामुमो जिला सचिव सोनाराम देवगम, विधायक प्रतिनिधि राजाराम गुप्ता समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित हुए।

शुक्रवार रात 9:30 बजे रोड शो के बाद रात्रि चौपाल कार्यक्रम के दौरान पिल्लई हॉल पहुंचीं थीं। वहां मौजूद जनसैलाब ने कल्पना सोरेन का जोरदार अभिनंदन किया। वहीं कल्पना सोरेन ने भी लोगों का हाथ जोड़कर कर अभिवादन किया। बताते चले की कल्पना सोरेन कोल्हान के दौरे पर हैं और अलग-अलग दिनों में चौपाल कार्यक्रम कर लोगों को झारखंड सरकार की अति महत्वपूर्ण जनकल्याणकारी योजना मंईया सम्मान योजना को लेकर लोगों को जानकारी साझा कर रही है। शनिवार को चाईबासा, चक्रधरपुर, मझगांव के विभिन्न गांवों में होगा रोड़ शो कार्यक्रम।

कल्पना सोरेन ने बताया कि हेमंत सोरेन की सरकार ने महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा मंत्री बेबी देवी की अगुवाई में राज्य की माताओं और बहनों को सम्मान प्रदान किया है। मुख्यमंत्री मंइयां योजना के तहत 18 से 50 साल की महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये देने का निर्णय लिया गया है। वहां मौजूद महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपके मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बहन-बेटियों के लिए झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना की शुरुआत की है.

इस योजना के तहत हर घर की हर महिला को प्रति माह 1,000 रुपए दे रही है. यानी साल में 12,000 रुपए एक महिला को मिलेंगे.


यह भी कहा,,,

भाजपा ने मंईयां सम्मान योजना के खिलाफ पीआईएल किया : कल्पना सोरेन

कल्पना सोरेन ने कहा कि योजना शुरू होने से पहले हेमंत सोरेन ने उनसे कहा कि आप जब मंईयां सम्मान यात्रा में जाएं, तो वहां मौजूद माताओं-बहनों से पूछें कि योजना आगे चलती रहनी चाहिए या नहीं। कल्पना सोरेन ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इशारे पर चलने वाले लोगों ने इस योजना को बंद करने के लिए हाईकोर्ट में जनहित याचिका (पीआईएल) दाखिल कर दी है। साथ ही सांसद जोबा मांझी, मंत्री बेबी देवी ने भी सभा को सम्बोधित किया।

Related Articles

Back to top button