FeaturedJamshedpurJharkhandNational

मानुषमुड़िया सरस्वती शिशु मंदिर में डॉ संजय गिरी द्वारा गुरु शिखर सम्मान समारोह का किया गया आयोजन, शिक्षकों को किया गया सम्मानित


बरसोल थाना अंतर्गत मानुषमुड़िया के सरस्वती शिशु मंदिर में शिक्षक दिवस सह मातृ सम्मेलन मनाया गया. इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर स्कूल के अध्यक्ष डॉक्टर संजय गिरी उपस्थित थे. सर्वप्रथम प्रातः कालीन प्रार्थना सभा में देश के दूसरे राष्ट्रपति एवं महान शिक्षाविद डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई साथ ही शिक्षकों द्वारा उनके व्यक्तित्व एवं चरित्र पर विस्तार से प्रकाश डाला.इस अवसर पर क्षेत्र के 75 शिक्षक तथा दर्जनों बेहतर छात्र छात्राओं को डॉक्टर संजय गिरी की ओर से सम्मानित किया गया.कार्यक्रम के दौरान पठन-पाठन के साथ बच्चों को नैतिक शिक्षा देने पर भी जोर दिया गया. इस अवसर पर डॉक्टर संजय गिरी ने कहा कि शिक्षकों का असली सम्मान उनके छात्रों की सफलता होती है. अच्छे को बेहतर बनाना और बिगड़े को सुधारना शिक्षकों के हाथ में होता है, जिसे शिक्षक बखूबी निभा रहे हैं. ऐसे में उनका सम्मान भी जरूरी है.कहा कि शिक्षकों का मनोबल गिरता जा रहा है, जिसे बढ़ाने के लिए इस तरह के कार्यक्रम जरूरी है, क्योंकि शिक्षक के बिना सभ्य समाज की परिकल्पना नहीं की जा सकती.

ग्रीन स्वास्थ्य कार्ड का हुआ उद्घाटन:-

शिक्षक दिवस के अवसर पर डॉ संजय गिरी द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के लिए ग्रीन कार्ड का शुरूआत किया. ग्रीन कार्ड के संबंध में उन्होंने सभी को संबोधित करते हुए कहा ऊक्त कार्ड के द्वारा देश में कहीं भी ओपीडी,रक्त जांच तथा डॉक्टर का चार्ज में 50% तक पैसा वापस मिल जाएगा. उक्त कार्ड बनाने के लिए एक साल के लिए एक जन के लिए 99 तथा पूरे परिवार का पांच जन के लिए 299 रुपिया सहायता राशि प्रदान करनी पड़ेगी. मौके पर स्कूल के सचिव राशू भुइयां,टुटुल गतवारी,सुजल भोल,कच्ची बंदे,सपन मन्ना,निरंजन मंडल,पूर्णिमा साहू, मीनाक्षी मंडल,दिनेश महातो , सुब्रत साहू आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button