ChaibasaFeaturedJamshedpurJharkhandNational

महिला कॉलेज मतगणना केंद्र में उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक की संयुक्त अध्यक्षता में हुई बैठक

चाईबासा। शुक्रवार को मतगणना स्थल महिला कॉलेज चाईबासा में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक की संयुक्त अध्यक्षता में मतगणना की तैयारी को लेकर समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिला उपायुक्त के द्वारा क्रमवार 51 सरायकेला, 52 चाईबासा, 53 मंझगांव, 54 जगन्नाथपुर, 55 मनोहरपुर, 56 चक्रधरपुर के सहायक निर्वाची पदाधिकारी से उनके द्वारा मतगणना के मद्देनजर की गई तैयारी की समीक्षा की गई। साथ ही साथ उनको निर्देशित किया गया कि अपने टीम के साथ आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए बिना किसी संकोच के त्रुटिरहित मतगणना संपन्न करेंगे। तत्पश्चात उपायुक्त के द्वारा गठित कोषांग के नोडल पदाधिकारी से भी उनके द्वारा किए गए तैयारी की समीक्षा की गई। उनके द्वारा विशेष रूप से ऊर्जा आपूर्ति की व्यवस्था, लॉजिस्टिक कोषांग, मीडिया कोषांग, स्वास्थ्य विभाग की विशेष रूप से समीक्षा की गई। जिला उपायुक्त के द्वारा निर्देशित किया गया कि मतगणना दिवस के दिन प्रतिनियुक्त सभी कर्मियों को समय अनुसार नाश्ता खाना और रिफ्रेशमेंट उपलब्ध कराया जाएगा साथ ही साथ आवश्यकता अनुसार अतिरिक्त कुलर, AC की भी उपलब्धता सुनिश्चित किया जाए।

पुलिस अधीक्षक के द्वारा मतगणना परिसर में स्थापित थ्री लेयर सिक्योरिटी के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई साथ ही साथ बताया गया कि मतगणना हॉल में किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक उपकरण पूर्ण रूप से वर्जित रहेगा।

बैठक के उपरांत जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त के द्वारा मतगणना परिसर का अवलोकन किया गया और उनके द्वारा पूर्व में दिए गए निर्देश के अनुपालन की समीक्षा की गई। मौके पर उनके द्वारा अतिरिक्त मोबाइल टॉयलेट समुचित पेयजल की व्यवस्था और बिजली व्यवस्था का बैकअप रखने हेतु संबंधित पदाधिकारी को निर्देशित किया गया।
तत्पश्चात जिला निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा सुरक्षा के संदर्भ पूरे परिसर में लगे सीसीटीवी की गतिविधियों को कंट्रोल रूम में जाकर देखा गया एवं निरंतर सीसीटीवी की निगरानी करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में मुख्य रूप से उप विकास आयुक्त संदीप कुमार मीणा, प्रोडक्ट डायरेक्टर आईटीडीए स्मृति कुमारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी 51 सरायकेला सुनील कुमार प्रजापति, 52 चाईबासा अनिमेष रंजन, 53 मंझगांव कमलेश्वर नारायण, 54 जगन्नाथपुर मुकेश मछुवा, 55 मनोहरपुर लिली एनोला लकड़ा, 56 चक्रधरपुर रीना हांसदा, सहित गठित विभिन्न कोषांग के नोडल पदाधिकारी और प्रभारी पदाधिकारी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button