FeaturedJamshedpurJharkhand

बांग्ला देश के गुरुद्वारे मंदिरों की रक्षा सुनिश्चित हो यूएसए की तरह अराजक तत्वों को सबक सिखाए भारत

जमशेदपुर। राष्ट्रीय सनातन सिख सभा के राष्ट्रीय संयोजक अधिवक्ता कुलविंदर सिंह ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि वे बांग्लादेश के राष्ट्रपति, फौजी हुक्मरान से गारंटी लेने का काम करें कि वहां के गुरुद्वारे एवं मंदिरों को हर हाल में सुरक्षित संरक्षित रखा जाएगा।
कुलविंदर सिंह के अनुसार बांग्लादेश में कभी 15 ऐतिहासिक गुरुद्वारा हुआ करते थे और अभी पांच अपने अस्तित्व एवं मूल रूप में है। इसी प्रकार से हिंदुओं के शक्ति पीठ एवं ऐतिहासिक मंदिर है जो सदियों पुराने हैं।
पूर्वी पाकिस्तान रहा हो या आधुनिक बांग्लादेश, वहां जब भी जनता में असंतोष एवं आंदोलन हुआ है या सत्ता परिवर्तन हुआ है, कट्टरपंथियों एवं अराजक तत्वों के द्वारा अल्पसंख्यक हिंदू सिखों एवं उनके उपासना स्थलों को निशाना बनाया जाता रहा है। इन उपासना स्थलों में लूटपाट करना और धार्मिक मर्यादा को पूर्ण रूप से जानबूझकर चोट पहुंचाना, वहां के बहुसंख्यक लोगों का उद्देश्य रहा है।
अधिवक्ता कुलविंदर सिंह ने केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की प्रशंसा की है कि उन्होंने सिखों एवं हिंदुओं की भावनाओं को केंद्र सरकार विशेष कर विदेश मंत्री के माध्यम से बांग्ला देश तक पहुंचाया है।
कुलविंदर सिंह के अनुसार भारत 1971में मजबूत था और आज के भारत का नेतृत्व भी विश्व स्तर पर प्रभावशाली है। भारत के हितों की अनदेखी करने की हिम्मत दुनिया में किसी देश को नहीं है।
यदि बांग्लादेश नेशनल पार्टी के स्टूडेंट्स, जमाते इस्लाम एवं अराजक तत्व वहां के फौजी अफसरों, राष्ट्रपति, राजनीतिक दल के नेताओं के नियंत्रण में नहीं है तो भारत को वहां उन्हें सबक सिखाना चाहिए।
जिस तरह से अमेरिका अपने हितों का नुकसान दुनिया के किसी कोने में हो, उस बर्दाश्त नहीं करता है और सबक सिखाता है और आज भारत को बांग्लादेश के अराजक तत्वों के साथ वही करने की जरूरत है।

Related Articles

Back to top button