FeaturedJamshedpurJharkhand

टेल्को स्थित 22 फीट काली पूजा समिति ने किया भूमि सह खूंटी पूजन, कल से शुरु होगा पंडाल एवं 22 फीट ऊँची माँ काली की प्रतिमा

जमशेदपुर । टेल्को में स्थित 22 फीट काली पूजा समिति ने आज वैदिक मंत्रोच्चार और परंपराओं के साथ भूमि सह खूंटी पूजन संपन्न किया। यह आयोजन न केवल जमशेदपुर, बल्कि झारखंड, बिहार, बंगाल और उड़ीसा के श्रद्धालुओं के बीच प्रसिद्ध है। हर वर्ष दूर-दूर से भक्त माँ भद्रकाली के दर्शन के लिए यहां आते हैं।

2024 में यह काली पूजा आयोजन अपने 49वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है, जो इसे और भी खास बनाता है। समिति के सदस्यों ने इस मौके पर आयोजन की भव्यता को और बढ़ाने के लिए कार्ययोजना तैयार की और अपनी तैयारियों को गति देने का निर्णय लिया।

इस पावन अवसर पर दिनेश कुमार, शिव शंकर सिंह, चिंटू सिंह, अंकित आनंद, पप्पू मिश्रा (अध्यक्ष), प्रदीप रजवार (महामंत्री), गोल्डन प्रसाद, पिंटू मिश्रा, अरविंद तिवारी, सनी सिंह, धीरज मिश्रा, मनोज, सुमित, अभिनव, रोहित, अंकित, टीपू मिश्रा, शशि सिंह सहित कई अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

टेल्को की यह 22 फीट ऊँची माँ काली की प्रतिमा और उसकी स्थापना की अनूठी परंपरा पूरे क्षेत्र में इसे विशेष पहचान दिलाती है।

Related Articles

Back to top button