FeaturedJamshedpurJharkhand

टाटा स्टील तकनीकी संस्थान में टेक फेस्ट 2024 सफलतापूर्वक समापन

जमशेदपुर । आसपास के कई स्कूल और कॉलेज ने टेक फेस्ट-24 में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अपनी तकनीकी सृजनात्मकता से लोगों को परिचय करवाया
टाटा स्टील तकनीकी संस्थान में चल रहे टेक फेस्ट 24 में 20 स्कूल और 13 तकनीकी कॉलेज के विद्यार्थियों ने अपने सृजनात्मकता, माडल के रुप में दर्शकों के सामने रखा।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री भूपेंद्र लोधी, सीएचआरओ, आरकेएफएल की उपस्थिति रही, जिन्होंने इन विद्यार्थियों की अभिनव प्रस्तुतियों की खूब सराहना की और उसे पुरस्कृत किया |
माडल मेकिंग स्कूल कैटेगरी में विद्या भारती चिन्मया विधालय, टेल्को ने लेजर बजर ऐलार्म सिस्टम बनाकर प्रथम पुरस्कार पर बाजी मारी, दूसरे स्थान पर बारीडीह हाई स्कूल ने ड्रिंक शील्ड सेंसर बना कर पुरस्कार जीता, तीसरे नंबर पर ने जमशेदपुर पब्लिक स्कूल ने गार्डियन आइज माडल बनाकर पुरस्कार जीता।
कालेज कैटेगरी में गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक कॉलेज ने स्मार्ट वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम बनाकर कर प्रथम पुरस्कार पर कब्जा किया, द्वितीय पुरस्कार इंडो डैनिश टूल रुम को स्मार्ट विलेज कांसेप्ट में दिया गया, तृतीय पुरस्कार आईटीआई तमाड़ ने इंडेक्सिबल मेंटिनेंस टूल बाक्स बनाकर कब्जा जमाया।
टेक क्विज प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार अर्काजैन यूनिवर्सिटी ने जीता तो दूसरा पुरस्कार केन्द्रीय विद्यालय टाटानगर के नाम रहा, तीसरे पुरस्कार पर मोतीलाल पब्लिक स्कूल ने कब्जा जमाया।
क्लचरल प्रतियोगिता में केन्द्रिय विधालय, टाटानगर प्रथम स्थान पर रहा, द्वितीय स्थान पर डीएवी पब्लिक स्कूल, बिस्टूपुर और तीसरे स्थान पर मोतीलाल पब्लिक स्कूल, साकची ने कब्जा किया।
टेक फेस्ट में जीवंत परियोजनाएं और प्रदर्शन आयोजित किए गए, जिसमें इंडस्ट्री 4.0 के नए युग को दिखाया गया। प्रदर्शनों ने सभी हितधारकों को आने वाले समय में नए और अभिनव विचारों का समर्थन करने के लिए प्रेरित किया।
कॉलेज स्टाफ की मेहनत ने कार्यक्रम को रंग दिया, जिसमें सभी का योगदान सराहनीय रहा।

टाटा स्टील टेक्निकल इंस्टीट्यूट की प्रिंसिपल अनुमिता सेनगुप्ता के नेतृत्व में टेक फेस्ट-24 के मुख्य कार्यक्रम समन्वयक आनंद पाठक थे। अभय सिंह, सत्यम प्रशुन के साथ संस्थान के सभी स्टाफ ने मिलकर योजनाबद्ध तरीके से कार्यक्रम को सफल बनाया। प्रोजेक्ट इंचार्ज अमित कुमार के सशक्त प्रयासो के कारण टेक फेस्ट ने नई ऊंचाइयों को छुआ। इस अवसर पर हेड स्किल डेवलपमेंट कैप्टन अमिताभ, लीड इंस्टीट्यूशन बृज किशोर सिंह भी उपस्थित थे।
टीम की कड़ी मेहनत और उच्च प्रबंधन के कारण यह टेक फेस्ट सभी के लिए एक यादगार अनुभव रहा।

Related Articles

Back to top button