FeaturedJamshedpurJharkhand

झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के जीएम ऑफिस में संपन्न बैठक में विधायक सरयू राय की मांग जुस्को के बिजली उपभोक्ताओं को भी 200 यूनिट तक बिजली पर सब्सिडी मिले

बैठक के निष्कर्ष टेल्को आजाद मार्केट में नेटवर्किंग का काम जल्द होगा शुरु केबुल टाउन क्षेत्र में हर घर बिजली के लिए 29 को सुनवाई

15 सितंबर तक मोहरदा में सब स्टेशन निर्माण का कार्य हो जाएगा पूर्ण
भक्तिनगर के निवासी जुस्को की बिजली के लिए आवेदन दे सकते हैं
9
जमशेदपुर। जमशेदपुर पूर्वी के विधायक श्री सरयू राय ने मांग की है कि जैसे जेवीबीएनएल के उपभोक्ताओं को 200 यूनिट बिजली पर सब्सिडी मिलती है, वैसे ही जुस्को क्षेत्र के उपभोक्ताओं को भी 200 यूनिट तक सब्सिडी मिले.
यहां जेबीवीएनएल महाप्रबंधक के कार्यालय में हुई बैठक में श्री राय ने टेल्को आजाद मार्केट में जुस्को की बिजली का भी मुद्दा उठाया. इस पर श्री वीपी सिंह ने कहा कि जुस्को बिजली देने के लिए तैयार है. उपयुक्त फिजिबिलिटी के आधार पर जल्द ही नेटवर्क बिछाने का काम शुरू किया जाएगा.
बैठक में जुस्को के जीएम वीपी सिंह ने बताया कि केबुल टाउन क्षेत्र में हर घर बिजली के लिए 29 अगस्त को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. इस संबंध में आरपी को भी नोटिस दिया गया है. उन्होंने कहा कि जुस्को बिजली देने के लिए तैयार है. एक हफ्ते के भीतर छायानगर सब स्टेशन का उद्घाटन हो जाएगा और 15 सितंबर तक बागुनहातू सब स्टेशन काम करना शुरु कर देगा. सितंबर के अंतिम हफ्ते तक मोहरदा क्षेत्र के लिए सब स्टेशन का निर्माण एवं बिजली के खंभे लगाने का कार्य पूर्ण हो जाएगा.

श्री सरयू राय द्वारा बर्मामाइंस के भक्तिनगर क्षेत्र में बिजली कनेक्शन के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि जुस्को नेटवर्क का काम पूरा हो गया है. अब वहां के निवासी जुस्को की बिजली के लिए आवेदन कर सकते हैं. जुस्को बिजली देने के लिए तैयार है.

श्री सिंह ने बताया कि नामदा बस्ती के आनंदनगर, विकास कालोनी आदि क्षेत्रों में जुस्को की बिजली के लिए सब स्टेशन स्थल का सत्यापन कर लिया गया है. जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरु होगा. उन्होंने विधायक श्री राय को बताया कि भुईंयाडीह, ग्वालाबस्ती, बाबूडीह, लालभट्ठा, शांतिनगर, कानूभट्ठा, छाई बस्ती आदि क्षेत्रों के लिए नेटवर्क बिछाने का काम शुरु होगा. फिजिबिलिटी के लिए सर्वे किया जा रहा है.

वीपी सिंह ने विधायक श्री राय को बताया कि बारीडीह बस्ती, बागुननगर डी ब्लॉक, टीओपी मैदान क्षेत्र के लिए सब स्टेशन स्थल का चयन कर लिया गया है. अक्टूबर में एलटी नेटवर्क के लिए फिजिबिलिटी का सर्वे शुरु किया जाएगा. लक्ष्मीनगर, बजरंगीबागान, झगड़ू बागान, जेम्को, मिश्रा बागान आदि क्षेत्रों के लिए सब स्टेशन का स्थान फाइनल कर लिया गया है. बिरसानगर के लिए कंसलटेंट बहाल करने हेतु चयन की प्रक्रिया जारी है.
विधायक श्री सरयू राय ने जेवीएनएल के जीएम से घरों के ऊपर से गुजर रहे तार और बांस के माध्यम से की जा रही बिजली आपूर्ति को ठीक करने का निर्देश दिया. उन्होंने कई स्थानों पर नए ट्रांसफारमर लगाने के लिए भी निर्देश दिया।इस पर जेवीएनएल के जीएम ने कहा कि अक्टूबर तक नए ट्रांसफारमर लगा दिये जाएंगे। घरों के ऊपर से गुजर रहे बिजली के तारों को आरडीएसएस स्कीम के तहत ठीक कर लिया जाएगा।
बैठक में जेबीवीएनएल के जीएम, जुस्को के जीएम, विधायक के निज सचिव सुधीर सिंह समेत जेबीवीएनएल के कार्यपालक अभियंता और कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button