FeaturedJamshedpurJharkhand

जीवन अनमोल है जीना सीखे और सिखाये -बिजेंद्र कुमार संस्था मुस्कान के हेल्पलाइन नम्बर 8092867918 पर 24 घंटे निःशुल्क (गोपनीय) परामर्श लेकर सकते है।

जमशेदपुर । शहर की सामाजिक तनाव निवारण संस्था मुस्कान ने छात्र- छात्राओं, अभिभावकों, घर में हो रही परिवारिक विवाद उत्पन्न करने वालों से आग्रह करती है कि जीवन अनमोल है, सरल तरीका से जीना सीखे और दूसरों को सिखाये, क्रोध होने पर संयम रखें, जल्दबाजी में निर्णय ना ले। बेहतर कॉलेज में नामंकन के दबाव के कारण आज कल के छात्रो पर दिन प्रतिदिन तनाव बढ़ रहा है। कभी भी किसी भी कारणों से अगर आपको तनाव हो तो अपने खास दोस्तो, शुभ चिंतकों एवम तनाव निवारण संस्था मुस्कान के हेल्पलाइन नम्बर- 8092867918 पर 24 घंटे निःशुल्क (गोपनीय) परामर्श लेकर तनाव मुक्त हो सकते है।
दौड़ भाग के समय में किसी के साथ ऐसी बातें न करें जिससे उसको खराब लगे। बच्चों से तुलनात्मक बाते बार -बार नही करे, कंही से आने पर सबसे पहले एक ग्लास पानी देना चाहिए ना कि भड़काऊ बात कहनी चाहिए। जीवन मे तनाव होना जरूरी है मगर उतना ही जितना कि चाय में चीनी जरूरी है, उक्त बातें मुस्कान संस्था के महासचिव काउंसलर बिजेंद्र कुमार ने कही। मुस्कान 24 घंटे हेल्पलाइन नम्बर पर आपकी सेवा के लिए उपलब्ध है।

Related Articles

Back to top button