FeaturedJamshedpurJharkhand

घर के दरवाजे पर अचानक धमाके के साथ फट गई जमीन, देखते ही देखते उसमें समा गई महिला


धनबाद। लक्ष्मी देवी जैसे ही सुबह घर का दरवाजा साफ सफाई के लिए खोली उसी वक्त जोडदार आवाज के साथ वह जमींदोज हो गई और वह मौत की मंजर अपनी आंखों के सामने देख रही थी। गनीमत यह रही कि लोगो ने उन्हें दौर कर बचा लिया लक्ष्मी देवी उस खतरनाक मंजर के बारे में बयां कर रही है वह खुश भी है और डरी हुई भी।

धनबाद के भाटडीह ओपी क्षेत्र अंतर्गत मुरलीडीह नीचे बस्ती में आज एक बार फिर जोड़दार आवाज के साथ भू:धसान की घटना घटी जिससे कई घरों में दरार आ गई और सबसे खतरनाक मंजर तब घटी जब यहां के रहने वाले मोती महतो की पत्नी लक्ष्मी देवी जैसे ही अपने घर के दरवाजे के खोल झाड़ू लगाने जा रही थी तभी वह जमीन के अंदर समा गई पर कहते हैं ना “जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई”लक्ष्मी को जमीन के अंदर जाते देख ग्रामीण महिलाओं ने बास के सहारे से उसे बचा लिया, घटना को देखते हुए कुछ समय के लिए गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

घटना की सूचना पाकर बीसीसीएल के माइनिंग कर्मचारी मौके पर पहुंचे और गोफ को जेसीबी मशीन से भर दिया।ग्रामीणों ने विरोध जाहिर करते हुए प्रबंधन से तत्काल पुनर्वास की व्यवस्था करने की मांग की है।

इस बीच घटना की सूचना पर धनबाद सांसद ढूल्लू महतो के बड़े भाई शत्रुघ्न महतो मौके पर पहुंचे। घटना को लेकर बीसीसीएल के स्थानीय जीएम अरिंदम मुस्तफी को फटकार लगायी. शरद महतो ने कहा कि इतनी बड़ी घटना घट चुकी है। लोग घटना से काफी भयभीत हैं कि कब क्या अनहोनी हो जाए. उन्होंने ग्रामीणों को तत्काल सुरक्षित स्थान में शिफ्ट कराने और पुनर्वास की व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग की।

Related Articles

Back to top button