FeaturedJamshedpur

खादी सिर्फ वस्त्र ही नही, स्वाबलंबन का भी प्रतीक एसडीएम ने बिस्टुपुर खादी भवन में किया बापू को नमन

सेन्हा भाटाचार्य
जमशेदपुर : गांधी जयंती पर आज बिष्टुपुर एन रोड लाइट सिग्नल के समीप स्थित झारखंड राज्य खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड में बापू को नमन किया गया. मुख्य अतिथि धालभूम अनमुंडलाधिकारी (एसडीएम) संदीप कुमार मीणा ने महात्मा गांधी की तस्वीर के समक्ष पुष्प अर्पित किया तथा दीप जलाकर उन्हें नमन किया. इसके बाद खादी भवन के प्रबंधक विभूति कुमार सहित अन्य मौजूद लोगों ने भी पुष्प अर्पित किया. इस मौके पर एसडीएम ने लोगों से खादी उत्पादों को अपनाने की अपील करते हुए कह कि यह सिर्फ पहनने को एक वस्त्र ही नहीं, वरन राष्ट्रवाद, एकता व स्वाबलंबन का प्रतीक भी है. इसलिये इसे हमें जीवित रखना है. साथ ही खादी व ग्रामोद्योग से जुड़े आजीविका की भी पहचान है. खादी हमें आजादी की लड़ाई में आपकी एकता का भी याद दिलाता है.
विभूति ने बताया कि खादी केन्द्र में खादी के सभी वस्त्रों पर 20 प्रतिशत व रेडिमेड वस्त्रों पर 25 प्रतिशत की छूट दी जा रही है. ग्राहक इसका लाभ आगामी 31 जनवरी, 2022 तक  उठा सकते हैं. इस मौके पर खादी भवन में विभूति के अलाव राकेश गुप्ता, सुभाष प्रसाद, सुमन पिंगुवा, रितिका प्रियदर्शिनी, संगीता कुमारी, रुबी परवीन, प्रीति कुमारी, अनीता हांसदा, कंचन मिश्रा, करुणा कौर, लीना हेंब्रम, सुकुमारी सवैंया, रोमा टोपनो आदि कर्मी भी मौजूद थीं.

वैल्यू एजुकेशन ट्रस्ट के सदस्यों ने गांधी जयंती पर आशीर्वाद ओल्ड एज होम जाकर वहां के बुजुर्गों को खाद्य सामग्री प्रदान किया. इसके लिए ओल्ड एज होम के संस्थापक शंभू ने ट्रस्ट का आभार व्यक्त किया. इस मौके पर ट्रस्ट के वॉलंटियर तनवीर, फरहा, कृति, अरीशा, फरहीन मौजूद थी.

Related Articles

Back to top button