FeaturedJamshedpurJharkhandNationalUttar pradesh

आनंद मार्ग पूर्णिमा नेत्रालय के सहयोग से गदरा के 5 मोतियाबिंद रोगियो ऑपरेशन कर निशुल्क लैंस प्रत्यारोपण किया गया

5 सितंबर बृहस्पतिवार को गदरा आनंद मार्ग जागृति शिव मंदिर के पास निशुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए जांच शिविर आयोजन किया गया है


जमशेदपुर : आनंद मार्ग यूनिवर्सल रिलीफ टीम ग्लोबल एवं पूर्णिमा नेत्रालय के सहयोग से आनंद मार्ग ने आयुष्मान एवं(डी.बी.सी.एस )राष्ट्रीय अंधत्व निवारण एवं नियंत्रण कार्यक्रम से 5 मोतियाबिंद रोगियो का पूर्णिमा नेत्रालय के सहयोग से मोतियाबिंद ऑपरेशन कर निशुल्क लैंस प्रत्यारोपण किया गया। रोगियों को दवा एवं चश्मा देकर घर पहुंचा दिया गया । आनंद मार्ग जागृति में आज मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए जांच शिविर का आयोजन किया गया , जिसमें लगभग 20 लोगों का आंखों का जांच हुआ और 5 मोतियाबिंद के मरीज आज ऑपरेशन के लिए पूर्णिमा नेत्रालय भेजे गए जिनका ऑपरेशन कल पूर्णिमा नेत्रालय में किया जाएगा।
गदरा आनंद मार्ग जागृति में 5 मोतियाबिंद के रोगी चिन्हित हुए , जिनके मोतियाबिंद का ऑपरेशन करना बहुत ही आवश्यक था ,मोतियाबिंद मेच्योर्ड हो चुका था।जिनका ऑपरेशन 29 अगस्त को पूर्णिमा नेत्रालय में किया गया।
5 सितंबर बृहस्पतिवार को गदरा आनंद मार्ग जागृति शिव मंदिर के पास निशुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए जांच शिविर आयोजन किया गया है।

Related Articles

Back to top button