FeaturedJamshedpurJharkhand

अरका जैन विश्वविद्यालय के ऑप्टोमेट्री विभाग ने विश्व दृष्टि दिवस मनाया

जमशेदपुर । विश्व दृष्टि दिवस के उपलक्ष पर अरका जैन यूनिवर्सिटी के ऑप्टोमेट्री विभाग ने एक कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें मुख्य अतिथि थीं शिशु नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ दीपिका सिंह, जो वर्तमान में संजीव नेत्रालय बोकारो और आइरिस सुपर स्पेशलिटी आई हॉस्पिटल रांची में कार्यरत हैं। इस वर्ष विश्व दृष्टि दिवस का थीम “बच्चों को आपकी आंखें पसंद हैं” है और ऐसे में सभी वक्ताओं ने बच्चों की आंखों की देखभाल करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

डॉ दीपिका सिंह ने निकट दृष्टि दोष (मायोपिया) के प्रसार पर अपना वक्तव्य रखा और स्कूल जाने वाले या विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को स्क्रीन टाइम कम करने के बारे में सुझाव भी दिए।

विभाग के हेड प्रो सर्वजित गोस्वामी ने कहा कि युवा बच्चों ने अपनी दृष्टि क्षीण करते जा रहे है और डिजिटल गैजेट्स, कंप्यूटर, लैपटॉप के अधिक उपयोग से मायोपिया का प्रचलन भी बढ़ता जा रहा है।

कार्यक्रम में बोर्ड ऑफ़ मैनेजमेंट के अध्यक्ष डॉ. एस एस रजी, कैंपस निदेशक डॉ. अंगद तिवारी, संयुक्त कुलसचिव डॉ. जसबीर सिंह धंजल, एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसर डॉ मनोज पाठक ने भी सम्बोधित किया तथा ऑप्टोमेट्री के विद्यार्थियों को भविष्य में नेत्र देखभाल सेवा के लिए प्रेरित किया।

Related Articles

Back to top button