PoliticsUttar pradesh

Viral video: स्वतंत्र देव सिंह के सामने महिला ने प्रधान को कहा ‘लुच्चा’, सबकी छूट गई हंसी, वीडियो हुआ वायरल

राजेश कुमार झा- नई दिल्ली

अंजलि सिंह राजपूत/लखनऊ. सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश की सरकार के एक मंत्री का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल योगी सरकार के इन मंत्री का नाम है स्वतंत्र देव सिंह जो कि प्रदेश सरकार में जल शक्ति मंत्री हैं. वायरल वीडियो लखीमपुर खीरी जिले का बताया जा रहा है.जहां पर स्वतंत्र देव सिंह कुछ लोगों से संवाद कर रहे थे. वह ग्रामीणों से जानकारी ले रहे थे कि उनके क्षेत्र में जलापूर्ति हो रही है या नहीं. तभी मंत्री ने ग्राम प्रधान को आगे करते हुए जैसे उनका परिचय दिया तो वहां बैठी एक गांव की महिला ने कुछ ऐसा कह दिया जिसे सुनकर मंत्री भी हैरान हो गए और वहां मौजूद सभी लोगों की हंसी छूट गई.

स्वतंत्र देव सिंह ने उस महिला को बैठने के लिए कह दिया लेकिन यह वीडियो तब तक किसी ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया था. अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इसे देखकर मिली जुली प्रतिक्रिया दे रहे हैं. दरअसल जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र सिंह ग्राम पंचायत मुड़िया खेड़ा में निरीक्षण करने के बाद चौपाल के जरिए लोगों से संवाद कर रहे थे. संवाद के दौरान उन्होंने गांव वालों से पूछा कि पानी मिल रहा है या नहीं.

महिला ने दिया मजेदार जवाब
बताया जा रहा है कि लोगों ने उन्हें पहले भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया था. इसके बाद जलशक्ति मंत्री ने गांव के ग्राम प्रधान को आगे किया और पूछा कि इन्हें पहचानती हैं या नहीं, यही पानी पहुंचा रहे हैं, इतना सुनकर एक महिला खड़ी हुई और कहने लगी ‘इनका कौन नहीं जानत हैं, सब जानते हैं, गांव के लुच्चा हैं’ यह सुनकर मंत्री हैरान हो गए और उन्होंने महिला से बैठने का आग्रह किया जबकि वहां मौजूद लोग हंसने लगे.

मंत्री ने लगाई अधिकारियों को फटकार
बताया जा रहा है कि इस चौपाल के दौरान क्षेत्र की महिलाओं और लोगों ने काफी शिकायतें की. जिसके बाद स्वतंत्र देव सिंह वहां मौजूद ज्यादातर अधिकारियों को फटकार लगाते हुए काम सही से करने का निर्देश दिया है. यही नहीं उन्होंने लापरवाही करने पर कार्रवाई करने की भी बात कही है.

Related Articles

Back to top button