FeaturedJamshedpurJharkhand

टाटा स्टील टेक्निकल इंस्टीट्यूट में टेक फेस्ट-24 का धमाकेदार उद्घाटन


जमशेदपुर। टाटा स्टील टेक्निकल इंस्टीट्यूट अपने बहुप्रतीक्षित टेक फेस्ट के 6वें संस्करण का सफल आयोजन किया। आज का दिन संस्थान के लिए तकनीकी उत्कृष्टता का दिन रहा, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर NIT जमशेदपुर के निदेशक प्रोफेसर डॉ. गौतम सूत्रधार का स्वागत गणेश वंदना के साथ संस्थान के छात्रों ने किया। इस कार्यक्रम में जमशेदपुर के कुल 20 स्कूल और 13 इंजीनियरिंग, डिप्लोमा और ITI कालेज ने अपनी तकनीकी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और 76 तकनीकी माडल का प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर उद्योग जगत के साथ साथ स्कूली छात्रों की उत्साही भीड़ उमड़ी, जो छात्रों के नवीनतम तकनीकी सृजनात्मकता को देखने के लिए उत्सुक थे।
अपने मुख्य भाषण में डॉ. गौतम सूत्रधार ने शिक्षा में तकनीकी उन्नति के महत्व और भविष्य को आकार देने में युवा इंजीनियरों की भूमिका पर जोर दिया। डॉ. गौतम सूत्रधार ने कहा, “आज छात्रों द्वारा प्रदर्शित प्रतिभा और रचनात्मकता हमें कल के तकनीकी परिदृश्य के लिए बड़ी उम्मीद देती है। टाटा स्टील फाउंडेशन के “हेड स्किल” कैप्टन अमिताभ ने उद्बोधन में कहा कि भारत को वार लेवल पर स्किल डेवलपमेंट पर बल देने की अवश्यकता है और यह देश की मांग है, संस्थान की प्रिंसिपल अनुमिता सेनगुप्ता ने कहा की उधोग और एकेडमिया को एक मंचपर कनेक्ट, कोलाबोरेट और क्रिऐट करने पर बल देने की अवश्यकता है।
टेक फेस्ट-24 की समाप्ति 25 अक्टूबर को विजेता स्कूल व कालेज को पारितोषिक के तौर पर मेडल, ट्राफी और सर्टिफिकेट वितरण के साथ समाप्त होगा।

Related Articles

Back to top button