BusinessCorporateFeaturedJamshedpurJharkhand

उन्नत ऊर्जा प्रबंधन के लिए टाटा स्टील माइनिंग ने फ्रांसीसी कंपनी METRON के साथ की साझेदारी , ऊर्जा दक्षता और कम कार्बन पदचिह्न प्राप्त करना है

भुवनेश्वर/जमशेदपुर: टाटा स्टील माइनिंग लिमिटेड (TSML) ने फ्रेंच क्लीनटेक कंपनी METRON के साथ एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं, जो क्लाउड-आधारित ऊर्जा प्रबंधन समाधानों की अग्रणी प्रदाता है। इस साझेदारी का उद्देश्य ओडिशा के कटक जिले के अथागढ़ में स्थित कंपनी के फेरो अलॉयज प्लांट के लिए एक उन्नत ऊर्जा प्रबंधन और अनुकूलन मंच को डिजाइन और कार्यान्वित करना है।

समझौता ज्ञापन के अनुसार, METRON द्वारा विकसित सॉफ्टवेयर समाधान टाटा स्टील माइनिंग की निगरानी, ​​विश्लेषण और वास्तविक समय में ऊर्जा की खपत को अनुकूलित करने और संयंत्र उपयोगिताओं में कार्बन फुटप्रिंट को कम करने में सक्षम करेगा। यह कंपनी को क्षेत्रों को डीकार्बोनाइज करने, ऊर्जा की खपत को अनुकूलित करने, लागत कम करने और समग्र परिचालन दक्षता में सुधार करने के लिए ऊर्जा को डिजिटल बनाने में मदद करेगा।

क्लाउड-आधारित ऊर्जा प्रबंधन और अनुकूलन प्लेटफॉर्म संयंत्र में ऊर्जा के उपयोग की वास्तविक समय दृश्यता प्रदान करेगा, जिससे टाटा स्टील माइनिंग को सुधार के लिए क्षेत्रों की पहचान करने और ऊर्जा खपत को अनुकूलित करने के लिए डेटा-संचालित निर्णय लेने की अनुमति मिलेगी। प्लेटफॉर्म भविष्य कहनेवाला अंतर्दृष्टि और सिफारिशें प्रदान करने के लिए उन्नत एनालिटिक्स और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करेगा, जिससे कंपनी को ऊर्जा की खपत कम करने और अपने कार्बन फुटप्रिंट को कम करने में मदद मिलेगी।

टाटा स्टील माइनिंग के प्रबंध निदेशक पंकज सतीजा ने कहा, “मेट्रोन के साथ हमारी साझेदारी ऊर्जा दक्षता और कम कार्बन फुटप्रिंट के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। हम अथागढ़ में अपने फेरो एलॉयज प्लांट में उनके उन्नत ऊर्जा प्रबंधन और अनुकूलन मंच का उपयोग करने के लिए उत्साहित हैं। हम उम्मीद करते हैं। ऊर्जा की खपत को कम करने, परिचालन दक्षता और उत्पादकता में सुधार करने में हमारी मदद करने के लिए मंच।

टाटा स्टील माइनिंग ने पहले अपनी फेरो क्रोम इकाइयों और खानों में एक डिजिटल डैशबोर्ड के माध्यम से पानी की खपत के डिजिटलीकरण के लिए फ्लक्सजेन सस्टेनेबल टेक्नोलॉजीज के साथ समझौता किया था।

Related Articles

Back to top button