Jamshedpur

संयुक्त परिवार में रहने का अलग ही आनंद आता हैं – राजेंद्र महाराज

जमशेदपुर। मारवाड़ी युवा मंच स्टील सिटी सुरभि शाखा एवं दिव्य ध्यान विश्व पिरामिड स्पिरिचुअल सोसाइटीज मूवमेंट और पिरामिड सेवा दल द्धारा संयुक्त रूप से ऑनलाइन गुरु पूर्णिमा का आयोजन किया गया, जिसमें जमशेदपुर समेत देशभर से कुल 140 सदस्य जुड़े। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि गुरूवर आचार्य राजेंद्र जी महाराज वृंदावन से जुड़े और सबों का उत्साहवर्धन करने हेतु कहा कि गुरु के साथ अपने माता-पिता की भी पूजा करनी चाहिए। शिव परिवार का वर्णन करते हुए कहा कि संयुक्त परिवार में रहने का अलग ही आनंद आता हैं।

गुरू की महिमा बताते हुए महाराज ने आगे कहा कि संसार में समुद्र की गहराईयों और हिमालय पर्वत की ऊंचाईयों का किसी ने नहीं जान पाया। मगर अहसास सभी को है। गुरु सर्वाेपरि एवं सर्वश्रेष्ठ, सर्वप्रथम वंदनीय है। उन्होंने कहा कि ऋषियों, महर्षियों द्वारा स्थापित जीवन शैली को अपने जीवन और विचारों में उतारें, आचार-विचार संभालें। माता और बहने आधुनिक भौतिकवाद की चका-चौंध से हटकर भारतीय संस्कृति के अनुसार जीवन जीना सीखें। आचार्य राजेंद्र जी ने सुरभि शाखा के द्धारा किये जा रहे कार्यो की प्रशंसा करते हुए हर संभव सहयोग करने की बात कही।

यह कार्यक्रम शाखा अध्यक्ष मनीषा संघी के नेतृत्व में संपन्न हुआ। संचालन स्मृता मूनका एवं सचिव कविता अग्रवाल ने अंत मं धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में मंजू डोकानिया, ममता अग्रवाल, बबीता रिंगसिया, पारुल चेतानी, उषा चौधरी, रंजू अग्रवाल, ज्योति अग्रवाल, सुनिता रिंगसिया, सीमा, रेखा अगीवाल, शिखा जैन, रितु अग्रवाल, सुजिता नरेड़ी आदि का योगदान रहा।

Related Articles

Back to top button