FeaturedJamshedpurJharkhand

भूतपूर्व सैनिक कल्याण संघ, सिंहभूम की कमेटी पुनर्गठित , बीबी बंसल बने अध्यक्ष, पुरेंद्र संरक्षक मनोनीत

आदित्यपुर। आदित्यपुर औधोगिक क्षेत्र के एशिया भवन में भूतपूर्व सैनिक कल्याण संघ, सिंहभूम का संगठनात्मक चुनाव हेतु बैठक का आयोजन किया गया l कार्यक्रम का शुभारम्भ आदित्यपुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेन्द्र नारायण सिंह, बी बी बंसल, भूषण सिंह,रितेश सिंह तोमर, विजय कुमार सिंह, शैलेन्द्र कुमार ने संयुक्त रुप से मां भारती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया एवं मां भारती के चरणो में पुष्प अर्पित किया। कार्यकम का संचालन मो. नौशाद आलम ने किया।
संगठनात्मक चुनाव के उपरांत कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आदित्यपुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेन्द्र नारायण सिंह ने संरक्षक बनाए जाने पर भूतपूर्व सैनिक कल्याण संघ के प्रति कृतज्ञता एवं आभार प्रकट करते हुए कहा कि यह मेरे लिए सौभाग्य की बात हैl उन्होंने कहा कि भूतपूर्व सैनिकों के साथ उनका नाम जुड़ना ही उनके लिए गौरव की बात हैl उन्होंने कहा कि पढ़ाई के दौरान सेना में जाने का उनका भी सपना था, लेकिन किसी कारण से मेरा सपना पूरा नहीं हो सका थाl मगर आज सम्मानित भूतपूर्व सैनिक द्वारा अपने संगठन का संरक्षक मनोनीत किए जाने से कुछ हद तक मेरा सपना पूरा हो गया।
अपने अध्यक्षीय संबोधन में बी बी बंसल ने पूर्व सैनिकों की समस्याओं की चर्चा करते हुए उसके निराकरण हेतु विस्तार से चर्चा किया। नव मनोनीत कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार ने संगठन की स्थापना से लेकर आज तक कि उपलब्धियो के बारे में जानकारी दी। भूतपूर्व सैनिक कुंवर सिंह ने पूर्व सैनिकों और उनके बच्चों के उत्थान के लिए बहुत ही प्रेरणादायक बातें कही।
अंत में संगठन के स्थापना के मूल स्तम्भ भूषण सिंह ने धन्यबाद ज्ञापन किया। सर्वसम्मति से इस बैठक में भूतपूर्व सैनिक कल्याण संघ, सिंहभूम के मनोनित पदाधिकारीयों और कार्यकारिणी की सूची इस प्रकार है;-

संरक्षक:- पुरेंद्र नारायण सिंह( पूर्व उपाध्यक्ष, आदित्यपुर नगर परिषद) अध्यक्ष :- बी बी बंसल
उपाध्यक्ष :- रितेश सिंह तोमर, महासचिव:- संजय श्रीवास्तव
सचिव। :- विजय कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष:- शैलेन्द्र कुमार
जनसम्पर्क अधिकारी :- भूषण सिंह कार्यकारिणी सदस्य
कुंवर सिंह,गोविंद सिंह,सुनील मिश्रा,संतोष मिश्रा,सुरेश शुक्ला,राजेंद्र प्रसाद शर्मा,संजीव कुमार,मंगल चौधरी,दुर्गा प्रसाद सिंह,जी सी पाल,जगन्नाथ सुंडी,आर सी सिंह, रमेश सिंह।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker