FeaturedJamshedpurJharkhand

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया बिस्टुपुर प्रधान डाकघर का दौरा, देखी डाकघर की व्यवस्था, हर घर तिरंगा अभियान की ली जानकारी, काफी संख्या में किया राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का क्रय।

Former Chief Minister Raghuvar Das visited the Bistupur Head Post Office, saw the arrangement of the post office, took information about the tricolor campaign at every house, purchased the national flag tricolor in large numbers.

जमशेदपुर। देश के स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में संपूर्ण भारत ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है। इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से ‘हर घर तिरंगा’ फहराने की घोषणा की है। इस अभियान में लोगों को तिरंगा प्राप्त करने में कोई असुविधा ना हो इसके लिए डाकघरों में तिरंगा उपलब्ध कराया गया है। सोमवार को डाकघर में तिरंगा विक्रय की व्यवस्था और अन्य सुविधाओं को देखने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बिस्टुपुर स्थित प्रधान डाकघर का दौरा किया। उनके साथ भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव समेत कई वरीय नेतागण व कार्यकर्ता उपस्थित थे। पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के निमित्त काफी संख्या में तिरंगे का क्रय किया। इस दौरान उन्होंने डाक प्रबंधक, डाकिया व अन्य कर्मचारियों से ‘हर घर तिरंगा अभियान’ के लिए तिरंगे की उपलब्धता की जानकारी ली। डाक प्रबंधक द्वारा बताया गया कि तिरंगा क्रय करने को लेकर शहरवासियों में गजब का उत्साह है। लोगों की बढ़ती मांग के बीच तिरंगे की आपूर्ति भी बढ़ाई गयी है। जिससे किसी भी नागरिक को तिरंगा प्राप्त करने में कोई परेशानी ना हो। बताया कि आने वाले दिनों में तिरंगे की मांग में और तेजी आएगी।

इस अवसर पर मीडिया को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से ‘हर घर तिरंगा’ फहराने का आह्वान किया है। भाजपा का यह प्रयास है की आजादी के 75वें वर्ष पर निर्धन व्यक्ति भी अपने घर तिरंगा झंडा फहराए, इसके लिए झंडो के खेप क्रय की गई है जिसे आमजनों में वितरित भी किया जायेगा। उन्होंने कहा की हमें आजादी की लड़ाई में शामिल होने का अवसर नही मिला लेकिन हमें देश के लिए जीने का अवसर जरूर मिला है। हम आजादी के अमृत महोत्सव को एक उत्सव के रूप में मनाकर अपने देशप्रेम की भावना को प्रदर्शित कर असंख्य शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं। कहा कि किसी राष्ट्र का भविष्य तभी उज्ज्वल होता है जब वो अपने अतीत के अनुभवों और विरासत से जुड़ा रहता है। अमृत महोत्सव गौरवशाली अतीत से जुड़ने और गर्व से याद करने का एक अवसर है। श्री दास ने जमशेदपुर सहित राज्यवासियों से आगामी 13 से 15 अगस्त को अपने घरों में सम्मानपूर्वक तिरंगा फहराने का आह्वान किया है।

इस अवसर पर प्रदेश मंत्री रीता मिश्रा, चंद्रशेखर मिश्रा, दिनेश कुमार, कुलवंत सिंह बंटी, कल्याणी शरण, गुरदेव सिंह राजा, विकास सिंह, बबुआ सिंह, राकेश सिंह, अनिल मोदी, पप्पू सिंह, मंजीत सिंह, प्रेम झा, बिनोद कुमार सिंह, कौस्तव रॉय, धर्मेंद्र प्रसाद, संजय तिवारी, दीपक झा, सुरेश शर्मा, संतोष ठाकुर, हेमंत सिंह, प्रोबिर चटर्जी राणा, सुरेंद्र सिंह शिंदे, नीलू झा, रश्मि भारद्वाज, मृत्युंजय यादव, नवजोत सिंह सोहल, रिक्की सिंह, जयलक्ष्मी, समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button