FeaturedJamshedpurJharkhand

पूर्वी सिंहभूम जिले के सात ज्वलंत व लंबित समस्याओं को लेकर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह से की मुलाकात

जमशेदपुर। बहरागोड़ा के पूर्व विधायक सह भाजपा के झारखंड प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने पुर्वी सिंहभूम जिले के कई ज्वलंत व लंबित समस्याओं को लेकर राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह से मुलाकात की। गुरुवार को रांची में हुए मुलाकात में कुणाल षाड़ंगी ने जिले के सात ज्वलंत व लंबित समस्याओं पर मुख्य सचिव का ध्यान आकृष्ट कराते हुए इसके निवारण की मांग की। उन्होंने जनहित से जुड़े कई लंबित समस्याओं को बिंदुवार दर्शाते हुए आग्रह किया की इन समस्याओं के निदान हेतु विभागीय कार्रवाई की जाए।

कुणाल षाड़ंगी ने निम्न समस्याओं को बिंदुवार दर्शाते हुए मांगपत्र सौंपा। जिनमें- चाकुलिया प्रखंड के बिहारीपुर से बराघाट तक की सडक, व बहरागोडा प्रखंड के जयपुरा से फुलसंदरी बडतल तक सडक निर्माण कार्य, रघुनाथपुर से जामशोला तक की सडक की मरम्मत के काम का टेंडर प्रक्रिया पूरी करने मे विभाग द्वारा बेवजह देरी की जा रही है। ये काम अति आवश्यक हैं। संवेदको द्वारा टेंडर डाले हुए दो हफ्ते से ज्यादा हो चुका है। जिसमें कमिशनखोरी की खबरे आ रही है। इसकी जाँच की मांग की। इसके साथ ही, बुड़ामारा चाकुलिया रेलवे लाईन के क्रियान्वयन हेतु राज्य सरकार जल्द ही लैंड व फ़ॉरेस्ट का क्लीयरेंस रेलवे को सौंपे। उड़ीसा सरकार पहले ही दे चुकी है। बहरागोड़ा के केवला से कैमी तक की जर्जर सडक को दुरूस्त करना तथा पथ निर्माण विभाग के माध्यम से मोटेल चौक से पाथरा तक की सड़क की मरम्मती की टेंडर प्रक्रिया जल्द शुरू करवाने की मांग की। बहरागोड़ा में NH 6 के किनारे अवस्थित कृषि विभाग की 25 एकड जमीन पर कृषि अनुसंधान केंद्र की स्थापना करने की मांग की। बताया कि वहाँ अवैध कब्जा हो रहा है। जमशेदपुर के गोलमुरी क्षेत्र अंतर्गत केबल टाउन में घरेलू उपभोक्ताओं को व्यक्तिगत कमर्सियल कनेक्शन देने और सभी लोगों का सामूहिक बिलिंग होने की समस्या के निदान हेतु जुस्को प्रबंधन को आदेश निर्गत करने की मांग की। कुणाल ने बताया कि जमशेदपुर के बागबेड़ा घाघीडीह जलापूर्ति का काम ठप पडा हुआ है। प्रति वर्ष एक बहुत बड़ी आबादी को पेयजल की समस्या से जूझना पड़ता है। इसके साथ ही, 108 ऐंबुलेंस सेवा के कर्मियों से नई कंपनी जीवीका द्वारा पंजीकरण के लिए ड्राईवर से 15,000/- और इमरजेंसी मेडिकल टेकनीशियन से 10,000/- रुपये लिया जा रहा है। पहले से काम कर रहे कर्मियों को इस रकम पर रियायत मिलने की मांग की है।

मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने इन सभी समस्याओं पर संबंधित विभागीय सचिवों से प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया।

Related Articles

Back to top button