FeaturedJamshedpurJharkhand

अर्पण परिवार का कार्य अतुलनीय ईश्वर इन्हें यश प्रदान करे : काले

अर्पण' द्वारा आगामी दीपावली, छठ एवं कार्तिक पूर्णिमा पर प्रत्येक वर्ष की भाँति लगाये जाने वाले सेवा शिविरों को लेकर महत्वपूर्ण बैठक हुई संपन्न

जमशेदपुर : शहर की अग्रणी सामाजिक संस्था ‘अर्पण’ द्वारा प्रत्येक वर्षों की भांति इस वर्ष भी आगामी त्यौहारों पर सेवा कार्यों को सफल बनाने हेतु बैठक बुलाई। इस बैठक में संस्था के सदस्यों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और सभी ने मिलकर इन त्योहारों के दौरान सेवा कार्यों को सफल बनाने का संकल्प लिया। सदस्यों ने विभिन्न योजनाओं पर चर्चा की, इस बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी दिनों में दीपावली के अवसर पर पिछले वर्षों के भांति बोड़ाम प्रखंड के ब्रजपुर गांव के बागबेड़ा में जरुरतमंद परिवारो में दीवाली एवं काली पूजा हेतु पूजन सामग्री, बच्चों के बीच नए कपड़े, गर्म कपड़े, पटाखे, मिठाई एवं अनेक प्रकार के उपहार बांटे जाएंगे। छठ महापर्व के अवसर पर शहर के दर्जन भर घाटों पर छठ व्रत धारियों एवं श्रद्धालुओं के की सुविधा हेतु शिविर लगाएं जाएंगे। कार्तिक पूर्णिमा के दौरान स्वर्णरेखा नदी के घाट पर श्रद्धालुओं के बीच अन्न दान किया जाएगा।

इस मौके पर मुख्य संरक्षक अमरप्रीत सिंह काले ने कहा कि सामाजिक सेवा के इन कार्यों से न केवल जरूरतमंदों की मदद होती है, बल्कि यह हमें एकजुटता और सहानुभूति का अहसास भी कराता है। हमें मिलकर इन त्योहारों को और भी विशेष बनाना है और समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। ‘अर्पण’ परिवार ऐसे नेक कार्य में अग्रसर है, जो समाज में सेवा और सहायता के भाव को बढ़ावा देता है। संगठन का लक्ष्य केवल त्योहारों पर ही नहीं, बल्कि हर समय जरूरतमंदों की मदद करना है।

उन्होंने कहा कि अर्पण परिवार के सभी सदस्यों, सहयोगियों और समाज के सभी लोगों से अपील करता हूं कि वे इस प्रकार के पुनीत कार्य में बढ़-चढ़कर भाग लें और समाज में एक सकारात्मक बदलाव लाने में भूमिका निभाएं।

इस बैठक का संचालन जूगुन पांडे ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन प्रिंस सिंह ने किया इस बैठक में पप्पू राव, उपेन्द्र कुमार, विभाष मजूमदार, दीपक सिंह, मनीष सिंह, घनश्याम भिरभरिया, शेखर मुखी, सौरव चटर्जी, विवेक कामत, विक्रम ठाकुर, रवि गिल, त्रिनाथ मुखी, दीपू, सुमन गुप्ता, अमित पाठक, विकाश गुप्ता, रामा राव, मन्नू ढोके, सूरज चौबे, सागर चौबे, विक्की तारवे, सूरज शाह, कौशिक प्रसाद, ललन पांडे, सुभम लाल, मनोज हलदर, राजू कुमार, अनूप तिवारी, मनीष प्रसाद, अजीत प्रसाद, कमलेश पाठक, आकाश, विष्णु, मनोज मुखी, सागर मुखी, सुदेश मुखी, आशुतोष बैनर्जी, सरबजीत सिंह टोबी, कन्हैया प्रसाद, विक्रम सिंह, स्वदेश कर, बबलू राव, कंचन बाग, सूरज पॉल, प्रणय दास, भोला दास, लक्की जयसवाल, अनुज मिश्रा, लखीकांतो घोस, बबलू नाग, सूरज यादव, रोहित पांडे, दीपक, अभिषेक पांडे एवं अन्य सदस्यों ने सम्मिलित होकर सेवा कार्यों को सफल बनाने का संकल्प लिया।

Related Articles

Back to top button