FeaturedJamshedpurJharkhand

रंग बिरंगी आतिशबाजी और पुष्प वर्षा कर होगा पालकी साहिब का स्वागत: निशान सिंह


जमशेदपुर। सिखों के प्रथम गुरु श्री गुरु नानक देव जी के 555वें प्रकाशपर्व पर निकलने वाले नगरकीर्तन को लेकर साकची गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के सभी सदस्य अति उत्साहित हैं। पालकी साहिब का स्वागत धूमधाम से करने को तैयारियां अभी से शुरू हो गई है। रविवार को साकची गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी की एक विशेष बैठक बुलायी गयी। जिसमे आगामी 15 नवंबर को गुरु नानक देव जी का प्रकाशपर्व धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया।
गुरूद्वारा के प्रधान निशान सिंह ने कहा कि इस वर्ष भी पालकी साहिब के स्वागत में जोरदार रंग बिरंगी आतिशबाजी एवं फूलों की वर्षा की जायेगी। उन्होंने जमशेदपुर की तमाम संगत से आग्रह किया है कि इस भव्य आतिशबाजी का आनंद संगत अवश्य ले क्योंकि साकची में पालकी साहिब का स्वागत अविस्मरणीय होगा। सुखविंदर सिंह निक्कू ने कहा कि नगरकीर्तन की समाप्ति पर साकची गुरुद्वारा में पालकी साहिब पर फूलों की दर्शनीय वर्षा की जायेगी। बलबीर सिंह, सुरजीत सिंह छिते और त्रिलोचन सिंह तोचि ने लंगर के समुचित आयोजन के लिए सुझाव दिए।
जोड़े घर की सेवा नौजवान सभा के जिम्मे होगी। निशान सिंह ने कहा कि लंगर की सेवा दोपहर 3 बजे तक ही कर पाना संभव हो पायेगा क्योंकि सारे सेवादार और कमिटि सदस्य नगरकीर्तन में शामिल होने के लिए प्रस्थान कर जायेंगे।
बैठक में स्त्री सत्संग सभा की प्रधान जितेंदरपाल कौर, गुरमीत कौर, अमृत कौर, पिंकी कौर, बलविंदर कौर, संजीत कौर, अमरजीत कौर, रंजीत कौर, चरणजीत कौर, कमलजीत कौर, गुरदीप कौर इंदरजीत कौर साकची कमिटी के प्रधान निशान सिंह, सुरजीत सिंह छीते, सुखविंदर सिंह निक्कू, जैमल सिंह, बलबीर सिंह, बलबीर सिंह, सरबजीत सिंह, ट्रस्टी रविंदर सिंह, जितेंदरपाल सिंह राजा, त्रिलोचन सिंह तोची, जसपाल सिंह, कोषाध्यक्ष जसबीर सिंह गांधी सहित अन्य सदस्यों ने भाग लिया। धन्यवाद ज्ञापन मंच सचिव सुरजीत सिंह छिते ने किया।

Related Articles

Back to top button