FeaturedJamshedpurJharkhand

एमजीएम कॉलेज अस्पताल के ओपीडी का उद्घाटन महज चुनावी स्टंट : सरयू राय

एमजीएम में चिकित्सा की तैयारी तो है ही नहीं 34 हजार करोड़ की धनराशि कहां खर्च की गई, ये बताया जाए

जमशेदपुर। जमशेदपुर पूर्वी के विधायक श्री सरयू राय ने गुरुवार को कहा कि एमजीएम कॉलेज अस्पताल, जमशेदपुर के नये भवन में चिकित्सा की तैयारी के बिना ही ओपीडी का उद्घाटन करना जमशेदपुर की जनता को धोखा देना है।

यहां जारी एक बयान में श्री राय ने कहा कि नये भवन में अभी तक पानी की व्यवस्था नहीं हो पाई है। यहाँ का छात्रावास जर्जर है। छात्रावास में पानी घुस जाता है। परिसर में खेल का मैदान तक नहीं है। गर्ल्स हॉस्टल की बाउंड्री सही नहीं है। छात्राएँ सुरक्षित नहीं हैं। इसके बावजूद नये भवन में ओपीडी का उद्घाटन करना महज चुनावी स्टंट ही तो है।

श्री राय ने कहा कि विगत पाँच वर्षों में राज्य के बजट से स्वास्थ्य सेवाओं के मद में करीब 34 हजार करोड़ रूप्ये आवंटित हुए, खर्च हुए लेकिन स्वास्थ्य सेवाओं में कोई सुधार नहीं हुआ है। सरकार को बताना चाहिए कि ये 34 हजार करोड़ की धनराशि कहाँ खर्च हुई? मैं इसकी स्पेशल ऑडिट कराने की मांग करता हूँ ताकि पता चल सके कि पाँच वर्षों में इतनी बड़ी धनराशि का स्वास्थ्य विभाग ने किया क्या? यह एक गंभीर मामला है, इसकी उच्चस्तरीय जाँच होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि एमजीएम अस्पताल, जमशेदपुर से लेकर धनबाद, राँची, पलामू, हजारीबाग के मेडिकल कॉलेजों में स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थिति अत्यंत ही दयनीय है।

Related Articles

Back to top button