FeaturedJamshedpurJharkhandNational

पूर्वांचल अंर्तगत जगरनाथपुर में 13 सितंबर को निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर की तैयारी पूरी

आज शाम जगरनाथपुर के छोटा पारुलिया पंचायत भवन में आगामी 13 सितंबर को होने वाले मेगा निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर की तैयारियों को लेकर पूर्व विधायक और नाम्या स्माइल फाउंडेशन के संस्थापक कुणाल षड़ंगी ने एक बैठक की। इस बैठक में स्वास्थ्य शिविर की सभी तैयारियों पर विस्तार से चर्चा की गई।

बताया गया कि इस निशुल्क जांच शिविर में कोलकाता के नारायण हृदयालय समूह के डॉक्टर शामिल होंगे। हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. ललित कपूर अपनी पूरी टीम के साथ मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही नशा मुक्ति, किडनी, चर्म रोग, स्त्री रोग, हड्डी रोग, मेडिसिन, आंखों और कान के डॉक्टर भी उपस्थित रहेंगे।

विशेष सुविधाओं के अंतर्गत मुफ्त ईसीजी, हीमोग्लोबिन, पीएफटी (फेफड़े की कार्यक्षमता), और बीएमटी (हड्डी की मिनरल जांच) की जांच की जाएगी। इसके साथ ही, जरूरतमंद मरीजों को मुफ्त दवाइयां भी उपलब्ध कराई जाएंगी। यह शिविर मुख्य रूप से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से आयोजित किया जा रहा है।

शिविर में कोई भी व्यक्ति आकर अपना इलाज करा सकता है, और इसके लिए उन्हें किसी भी प्रकार के दस्तावेज लाने की आवश्यकता नहीं है। यह सेवा सभी के लिए खुली है।

यह शिविर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं आरोग्य केंद्र जगरनाथपुर, मेन रोड दुर्गा पूजा मंडप के पास आयोजित किया जाएगा।

इस बैठक में सुधीर सिंह,सिबू प्रधान, अभिजीत दास, बिल्टा दास, काली शंकर पाल, प्रबात महापात्रा, अशोक सोम, सदाशिव दास, अनीमेश साहू, सतरुधन मुंडा, मुतलेश कटवाल, और आशीष नंदी सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button