FeaturedJamshedpurJharkhand

लिट्टी चौक से भिलाई पहाड़ी तक फोर लेन सड़क निर्माण रांची के ठेकेदार सतीश कुमार को मिला : सरयू राय

जमशेदपुर : लिट्टी चौक, जमशेदपुर से एनएच-33, भिलाई पहाड़ी तक स्वर्णरेखा नदी पर चार लेन पुल और 3.681 किलोमीटर चार लेन सड़क बनाने की योजना लागू करने हेतु न्यूनतम दर वाले निविदादाता मे॰ सतीश कुमार, राँची को कार्यादेश जारी करने का रास्ता साफ़ हो गया। इस आशय का पत्र पथ निर्माण विभाग के अभियंता प्रमुख ने कार्यपालक अभियंता, जमशेदपुर के आज भेज दिया है और उनसे अनुवर्ती कार्रवाई करने के लिए कहा है।

निविदा में कुल 6 संवेदकों ने भाग लिया. मे० सतीश प्रसाद की दर न्यूनतम पाई गई जो प्राक्कलित राशि से 10.72 प्रतिशत कम है। इस योजना पर कुल 49.72 करोड़ रुपए खर्च होगे। न्यूनतम दर वाले संवेदक को कार्यादेश मिलते ही शिलान्यास की औपचारिकता पूरी होगी और तदुपरांत पुल निर्माण का कार्य आरम्भ हो जाएगा।

विधायक सरयू राय ने बताया की मुझे प्रसन्नता है कि विगत तीन वर्ष से यह जनहितकारी योजना लागू कराने के लिए मैं प्रयासरत था। विधानसभा मे सवाल उठाया। मुख्यमंत्री से लेकर पथ निर्माण विभाग के सचिव, अभियंता प्रमुख, कार्यपालक अभियंता एवं अन्य अधिकारियों से मिलकर पुल का डिज़ाइन तैयार करवाया, टाटा स्टील से एनओसी दिलवाया। बीच-बीच में निराशा भी हुई, पर अंततः लक्ष्य पूरा होने का संतोष है। मैं इस कार्य में मनोयोग से लगने वाले तथा कदम-कदम पर सहयोग करने वाले अधिकारियों एवं अभियंताओं के प्रति इस महती कार्य को निर्विघ्न पूरा करने के लिए आभार व्यक्त करता हूँ और हृदय की गहराई से उन्हें धन्यवाद देता हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ कि मुख्यमंत्री इस योजना का शीघ्र शिलान्यास करेंगे ताकि इसे समय सीमा के भीतर पूरा किया जा सके।

जमशेदपुर और मानगो पर भारी एवं हल्के यातायात वाहनों का बोझ इस योजना के पूरा होने पर काफ़ी कम हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button