ChaibasaFeaturedJamshedpurJharkhandNational

रेलवे ट्रैक मेंटेनेंर के समस्याओं से अवगत हुए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी


चाईबासा/चक्रधरपुर: ऑल इंडिया रेलवे ट्रैक वेटरनरी इंडियन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष चांद मोहम्मद के नेतृत्व में प्रतिपक्ष के नेता राहुल गांधी जी से मिलकर के ट्रैक मेंटेनेंस की समस्याओं से अवगत कराया और उन्होंने रेलवे ट्रैक पर चलकर ट्रैक मेंटेनेंस की कार्य की जानकारी ली और यूनियन के द्वारा 9 सूत्र मांग पत्र सोपा गया।
महोदय, हम आपके माध्यम से रेलवे बोर्ड और रेल मंत्रालय का ध्यान इस वर्ग की तमाम मूलभूत समस्याओं पर आकर्षित कराना चाहते हैं जो कि निम्नलिखित है :-

1. LDCE की परीक्षा महोदय रेलवे में सभी विभागों के ग्रुप डी की भर्ती समान शैक्षणिक डिग्रियों, लिखित परीक्षा, फिजिकल परीक्षा एवं समान मेडिकल के आधार पर होता है किन्तु इंजीनियरिंग विभाग के सुरक्षा और संरक्षा कैडर में आते ही ट्रेकमेंटेनर कर्मचारियों के लिए पदोन्नति के समस्त रास्ते बन्द हो जाते हैं और हमें सीमित स्तर LDCE की विभागीय परीक्षाओं में बैठने का मौका नहीं दिया जाता है। अतः आपसे निवेदन है हमें भी सीमित स्तर की LDCE विभागीय परीक्षाओं में बैठने का मौका दिलाने में हमारी मदद करें जिससे हम भी टीटी, टीसी, स्टेशन मास्टर, गुड्स गार्ड, कमर्शियल क्लर्क आदि पदों पर अपनी योग्यता अनुसार पदोन्नति का लाभ ले सकें।

2. पुरानी पेंशन बहाली महोदय 2004 के बाद सरकारी सेवा में आए कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बन्द करके नई पेंशन स्कीम में डाल दिया गया है। महोदय, पिछले कुछ समय से देखने में आया है कि एनपीएस में रिटायर कर्मचारियों को 1 हजार से 2000 मात्र पेंशन के रूप में धनराशि प्राप्त होती है जो कि उन्हें बुढ़ापे में सामाजिक सुरक्षा प्रदान नहीं करती।

Related Articles

Back to top button