FeaturedJamshedpurJharkhandNational

चुनावी मेढक हैं डॉ. अजय कुमार, चुनाव सामने देख लगे टर्राने : सुबोध श्रीवास्तव

पूछाः इतने वर्षों तक कहां लापता थे डॉ. कुमार, बताएंगे?

जमशेदपुर। भारतीय जनतंत्र मोर्चा के जिलाध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव ने कहा है कि डॉ. अजय कुमार चुनावी मेढक हैं जो चुनाव सामने देख टर्र-टर्र करने लगे हैं।
यहां जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि डॉ. अजय को बताना चाहिए कि वह इतने वर्षों तक कहां थे? अभी चुनाव देखा तो लगे टर्राने। जिन श्री सरयू राय ने उस इलाके में लगातार मेहनत कर विकास के इतने कार्य करवाए, उन्हें क्रेडिटजीवी कहते डॉ. कुमार को शर्म भी नहीं आई।

श्री श्रीवास्तव ने कहा कि 150 घरों को तोड़ने के संबंध में जब एनजीटी की तरफ से नोटिस आया, तब श्री सरयू राय ही पहले शख्स थे जो उस इलाके में गए और लोगों को हौसला दिया. यह सरयू राय जी ही थे, जिन्होंने इस मुद्दे पर सबसे पहले फेसबुक लाइव की और तमाम दलों से कहा कि एक मंच पर आएं और 150 मकानों को तोड़ने से रोकने में सकारात्मक भूमिका निभाएं। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टिय़ों के पास वकीलों की लंबी फौज है। उस फौज का इस्तेमाल वह एनजीटी में करें तो सबका भला होगा।

वह क्रेडिट लेने के लिए यह सब नहीं कर रहे थे। वह सचमुच इन 150 मकानों को टूटने से बचाने के लिए प्रयासरत थे। इसी सिलसिले में वह दिल्ली गए, सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेट श्री संजय उपाध्याय से मिले, हाल ही में उन्होंने बस्ती वासियों से वकालतनामा भी भिजवाया। इसे क्रेडिटजीवी कहते हैं क्या?

श्री श्रीवास्तव ने पूछा कि अगर भुईंयाडीह के लोगों के प्रति उनके मन में इतनी संवेदना थी, इतना दर्द था तो सबसे पहले वहां क्यों नहीं गए और क्यों नहीं लोगों को आश्वस्त किया? हकीकत तो यह है कि अब चुनाव नजदीक देख कल्याणनगर, इंद्रानगर की बस्तियों के नाम पर वह राजनीतिक रोटी सेंकना चाह रहे हैं। इसमें वह कभी सफल नहीं होंगे।

उन्होंने कहा कि विधायक सरयू राय ने भुइयांडीह, बाबूडीह, लालभट्टा आदि इलाकों में बीते 25 साल से नारकीय जिंदगी जीने वालों के लिए कई काम शुरु करवाए हैं। इनमें पीने का स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने के लिए जुस्को द्वारा वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण किया जा रहा है। इतना ही नहीं, भुइयांडीह, बाबूडीह, लालभट्टा के विभिन्न इलाकों में जुस्को द्वारा वाटर पाइपलाइन बिछाने का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। घर-घर जुस्को की बिजली प्रदान करने के लिए फार्म वितरित हो रहा है। भुइयांडीह लिट्टी चौक से लेकर एनएनएन 33 भिलाई पहाड़ी तक फ्लाईओवर व एप्रोच रोड निर्माण कार्य बेहद जल्द होने वाला है। जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा में श्री राय के प्रयास से विकास के अनेक कार्य हुए जो बीते 25 वर्ष तक सपना था।

Related Articles

Back to top button