FeaturedJamshedpurJharkhand

व्यापार के बदलते परिवेश पर चर्चा करने देश भर के व्यापारियों की 21-22 अगस्त को नागपुर में बैठक – सुरेश सोन्थालिया


जमशेदपुर18 अगस्त : व्यापार के बदलते परिवेश में देश-भर के व्यापारी काॅन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के तत्वावधान में 21-22 अगस्त को नागपुर में जुटेंगे और भविष्य में डिजिटल आधार पर व्यापार कैसे करना, बैंकों से ऋण लेने के लिए हमारे कागजात कैसे होना, सरकार द्वारा मांगे जाने वाले विवरण को ऑनलाइन कैसे देना,आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का व्यापार में इस्तेमाल कैसे करना आदि सभी बातों को ध्यान में रखकर नागपुर की इस बैठक में विस्तार से चर्चा होगी और व्यापार करने के तौर-तरीकों में कैट एक बहुत बड़ा परिवर्तन लाएगी, यह बात कैट के राष्ट्रीय सचिव सुरेश सोन्थालिया ने कही। उन्होंने बताया कि यह बैठक लक्ष्मी नगर आठ रास्ता चौक स्थित होटल अशोक में सुबह 10.30 बजे शुरु होगी।

इस दो दिवसीय बैठक में प्रमुखता से देश भर में व्यापारी संगठन को और अधिक मज़बूत करते हुए कैट सदस्यों के बीच व्यापार में वृद्धि पर सहयोग करना। ⁠देश के सभी राज्यों में महिला उद्यमियों को प्रोत्साहित करना तथा उनके व्यापार को बढ़ाने में नेटवर्किंग को स्थापित करना। व्यापारियों की समस्याओं के प्रभावी समाधान हेतु लगातार कार्य करना है। व्यापार के नए अवसरों को तलाश कर व्यापारियों को जानकारी लेना और अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में अपना स्थान बनाना होगा। ⁠सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करना व उसका लाभ आम जनता तक पहुंचना होगा। ⁠व्यापार में नये तौर-तरीके तथा टेक्नोलॉजी को अपनाने पर छोटे छोटे व्यापारियों को प्रशिक्षित करना होगा। इन सभी विषयों पर गहन विचार के साथ संवाद होगा।

उपरोक्त सभी विषयों पर गंभीरता से जुट जाने के लिए बैठक में हर स्तर पर कैट के पदाधिकारियों की जिम्मेदारी तय करने तथा हर राज्य में कार्य करने वाले लोगों को प्रमुखता दी जाएगी। इसी दृष्टि से अब पदाधिकारियों का चयन बहुत सोच विचार कर किया जाना जरूरी है । इसके लिए पदाधिकारी बनने के इच्छुक व्यक्तियों से बातचीत कर ही चयन करने की योजना है। कैट के महामंत्री तथा सांसद प्रवीण खंडेलवाल ने इन सभी विषयों पर गंभीरता से विचार करने हेतु इस दो दिवसीय बैठक में देश भर से हर राज्य के व्यापारियों को नागपुर की इस बैठक में आमंत्रित किया है।

Related Articles

Back to top button