FeaturedJamshedpurJharkhand

धनबाद में अहले सुबह 3 अखाड़ा कमेटियों की भिड़ंत, एक घंटे तक होती रही ईंट-पत्थर की बारिश.

धनबाद;मुहर्रम के दिन आज अहले सुबह-सुबह 3 अखाड़ा कमेटियों में भिड़ंत हो गई. एक-दूसरे पर कमेटियों के सदस्यों ने ईंट-पत्थर बरसाए. जमकर मारपीट हुई. मामला धनबाद जिले के झरिया का है. जुलूस निकालने के दौरान आपस में 3 कमेटी के लोग आपस में ही उलझ गए.

धनबाद जिले के झरिया में कतरास मोड़ के चौथाईकुली से ऊपरकुली तक एक से डेढ़ घंटे तक तीन अखाड़ों के लोगों ने तांडव मचाया. पत्थरबाजी में एक दर्जन से अधिक लोगों के सिर में गंभी चोटें आईं हैं. घायलों की कुल संख्या का अभी तक पता नहीं चल पाया है. पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कितने लोगों को पकड़ा गया है.हिंसा की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और पत्थरबाजी कर रहे लोगों को रोका. काफी मशक्कत के बाद स्थिति को नियंत्रित किया जा सका. सिंदरी डीएसपी खुद मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला. डीएसपी वहीं कैंप कर रहे हैं. भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है.

मुहर्रम के जुलूस के दौरान तरह-तरह के करतबों के बीच कुछ लोग आग के शोलों से खेल रहे थे. पुलिस ने उन्हें ऐसा करतब करने से मना किया, तो कथित तौर पर आग का एक गोला पुलिस पर फेंक दिया गया. गनीमत रही कि कोई पुलिसवाला इसकी चपेट में नहीं आया. सुबह-सुबह मुहर्रम जुलूस के दौरान हुई हिंसा के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है.

Related Articles

Back to top button