FeaturedJamshedpurJharkhandNationalRanchi

अधिवक्ता सुधीर कुमार ने झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस से की मांग

श्रम न्यायालय रेलवे न्यायालय अनुमंडल दंडाधिकारी न्यायालय एवं बाल किशोर न्यायालय को जमशेदपुर व्यवहार न्यायालय में स्थानांतरण कराया जाय

अधिवक्ता सुधीर कुमार ने झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र भेजकर श्रम न्यायालय, अनुमंडल न्यायालय और बाल न्यायालय को
जमशेदपुर व्यवहार न्यायालय में स्थानान्तरित करने का आग्रह किया है। पत्र में उन्होंने कहा है कि उपरोक्त न्यायालय का ना होने से हम अधिवक्ताओं को एवं पक्षकार तो काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। व्यवहार न्यायालय से रेलवे न्यायालय एवं बाल किशोर न्यायालय 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। एवं श्रम न्यायालय अनुमंडल दंडाधिकारी न्यायालय पुराना व्यवहार न्यायालय के परिसर में अभी तक चल रहे हैं। हम अधिवक्ताओं को एवं पक्षकारों को मुकदमा की पैरवी के लिए न्यायालय जाने के वक्त काफी परेशानी होती है एवं बाल किशोर न्यायालय मैं अभी तक अस्थाई न्यायिक अधिकारी होने से मुकदमे की सुनवाई पूरी अवधि में नहीं होने से पक्षकार को न्याय मिलने में देरी होती है। हम अधिवक्ताओं को समय के अभाव के कारण उपरोक्त चारों न्यायालय में पैरवी कर उपस्थिति नहीं होने कारण पत्रकारों को न्याय से वंचित होना पड़ता है एवं अतिरिक्त आर्थिक बोझ उठाना पड़ता है।
अतः श्रीमान से आग्रह है कि अधिवक्ता गण एवं पक्षकारों की परेशानी को देखते हुए उपरोक्त चारों न्यायालय जमशेदपुर व्यवहार न्यायालय में लाने का अनुरोध पर विचार करने का कष्ट करेंगे। इसके लिए हम अधिवक्ता गण आपका सदैव आभारी रहेंगे।

Related Articles

Back to top button