FeaturedJamshedpurJharkhand

अनुमंडल कार्यालय घाटशिला में मुहर्रम को लेकर हुई शांति समिति की बैठक, सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाने को की गई अपील

जमशेदपुर: अनुमण्डल पदाधिकारी घाटशिला सत्यवीर रजक द्वारा मुसाबनी थाना एवं घाटशिला थाना में शांति समिति की बैठक की गयी। राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन के दिशा निर्देशों से कराया अवगत।

अनुमण्डल पदाधिकारी द्वारा मुसाबनी थाना परिसर में मुसाबनी, डुमरिया, जादूगोड़ा एवं गुड़ाबान्दा क्षेत्र एवं घाटशिला थाना परिसर में घाटशिला, मउभण्डार, गालूडीह क्षेत्र के स्थानीय मुहर्रम कमिटि एवं शांति समिति कमिटि के सदस्यों के साथ विधि-व्यवस्था से संबंधित बैठक किया गया। अनुमण्डल पदाधिकारी द्वारा सर्वप्रथम बताया गया की इस वर्ष मुहर्रम दिनांक 08.08.2022 से 09.08.2022 को चाँद के दृष्टिगोचर के आधार पर मनाया जायेगा। इस वर्ष यह पर्व शांति एवं साम्प्रदायिक सद्भाव के वातावरण में मनाये जाने हेतु सभी उपस्थिति मुहर्रम कमिटि से अनुरोध किया गया। साथ ही जुलूस निकाले जाने के दिशा-निर्देशों एवं अन्य प्रशासनिक व्यवस्थाओं से सभी को अवगत कराया गया। असामाजिक तत्वों पर विशेष निगरानी रखने को लेकर उपस्थित कमिटि के लोगों को सचेत रहने हेतु अनुरोध किया गया। किसी भी प्रकार की असामाजिक तथा साम्प्रदायिक भावनाओं को चोट पहुँचाने के स्वार्थ की पूर्ति के संबंध में जानकारी प्राप्त होने पर तत्काल संबंधित स्थानिय प्रशासन को सूचित करने का आग्रह उपस्थित सभी कमिटि से किया गया।
जिला प्रशासन के दिशा-निर्देशों के अनुसार यह स्पष्ट कराया गया की पहलाम हेतु जुलूस निकालने के संबंध में अनुज्ञप्ति प्राप्त कर लें। प्रशासन का उद्देश्य है कि मुहर्रम के अवसर पर मजहबी रीति रिवाज का पालन किया जाय। हथियारों के साथ खेल पर पूर्व की तरह पाबन्दी रहेगी। साथ ही मुहर्रम जूलुस में डीजे बाजा, टयूबलाईट और आग जैसे खेलो पर भी पाबंदी रहेगी। बच्चों को जूलुस में किसी भी तरह के घातक खेल से दूर रखने हेतु सभी से अनुरोध किया गया।
जुलूस के सभी लाइसेंसधारियों कमिटियों से लाईसेंस नवीनीकरण के लिए आवेदन तथा जुलूस का रूट चार्ट की जानकारी ससमय प्रशासन को देने हेतु अनुरोध किया गया। अनुमण्डल क्षेत्रांतर्गत हर त्यौहार शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने की परंपरा पूर्व से चला आ रहा है, हमसबों को इस परंपरा को आगे भी कायम रखना है।

मुसाबनी थाना परिसर बैठक में चन्द्र शेखर आजाद, पुलिस अधिक्षक, मुसाबनी, श्री राम नरेश सोनी, अंचल अधिकारी, मुसाबनी/डुमरिया, थाना प्रभारी, मुसाबनी, डुमरिया, जादूगोड़ा, गुड़ाबान्दा एवं स्थानिय शांति समिति कमिटि तथा घाटशिला थाना परिसर में अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, श्री कुलदीप टोप्पो, श्री जयप्रकाश करमाली, कार्यपालक दण्डाधिकारी, घाटशिला, थाना प्रभारी, घाटशिला, गालूडीह, ओपी प्रभारी, मऊभंडार, स्थानिय जिला परिषद सदस्य, शांति समिति कमिटि के सदस्य आदि उपस्थित हुए।

Related Articles

Back to top button