FeaturedJamshedpurJharkhand

टोयोटा ने ‘अर्बन क्रूजर हाइराडर’ के साथ भारत में प्रतिष्ठा वाले बी-एसयूवी सेगमेंट में किया प्रवेश

जमशेदपुर: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने आज भारत में बी एसयूवी सेगमेंट में नए अर्बन क्रूजर हाइराइडर का अनावरण किया। यह टोयोटा की पहली सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रांग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक एसयूवी है जो भारत में अपनी तरह की पहली, बी एसयूवी सेगमेंट में है।
उन्नत बॉडी निर्माण के आधार पर, अर्बन क्रूजर हाइडर को हरित भविष्य के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो अनुकरणीय गतिशील प्रदर्शन, श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ ईंधन किफायती, त्वरित त्वरण, कम उत्सर्जन और एक सुचारू ड्राइव का अनूठा संयोजन प्रदान करता है ।
2डब्ल्यूडी के साथ ई-ड्राइव ट्रांसमिशन द्वारा संचालित और एक सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रांग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन होने के नाते, अर्बन क्रूजर हाइराडर 40 प्रतिशत दूरी और 60 प्रतिशत समय इलेक्ट्रिक (ईवी) या जीरो एमिशन मोड* पर चलने में सक्षम है।
विक्रम किर्लोस्कर- वाइस चेयरमैन, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने कहा , “ हम अर्बन क्रूजर हाइराइडर को पेश करते हुए बहुत खुश हैं, जो ‘मेक इन इंडिया’ और ‘बड़े पैमाने पर विद्युतीकरण’ पहलों को पर्याप्त बढ़ावा देगा और इस तरह ‘आत्मनिर्भर भारत’ को भी गति प्रदान करेगा।”
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के प्रबंध निदेशक, मसाकाजू योशिमुरा ने कहा, “हमें भारत में विद्युतीकृत वाहनों की अपनी श्रृखला में एक और मील का पत्थर उत्पाद जोड़ने पर गर्व है। पिछले 25 वर्षों में, भारत में टोयोटा ने उपभोक्ताओं की गतिशीलता जरूरतों को पूरा करने के लिए लगातार काम किया है।
तदाशी असज़ुमा –एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट, बिक्री और ग्राहक सेवा, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने कहा, “ अर्बन क्रूजर हाइराडर, इस सेगमेंट में अपनी तरह का पहला सेल्फ -चार्जिंग स्ट्रांग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन है, जिसका उद्देश्य बेजोड़ प्रदर्शन, श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ ईंधन दक्षता, त्वरित त्वरण और एक सुचारू ड्राइव प्रदान करना है। इन वर्षों में, एसयूवी सेगमेंट में टोयोटा की हिस्सेदारी में काफी वृद्धि हुई है। बुकिंग आज से शुरू हो रही है। राशि है 25,000 रुपए।

Related Articles

Back to top button