FeaturedJamshedpurJharkhandNational

लिंडे इंडिया और इंडियन ऑक्सीजन वर्कस यूनियन के बीच डीएलसी के सामने 3.5 साल के लिए हुआ समझौता

जमशेदपुर। राकेश्वर पांडे ने बताया की मुझे श्री राजेश प्रसाद डीएलसी जमशेदपुर की उपस्थिति में लिंडे इंडिया और इंडियन ऑक्सीजन वर्कर्स यूनियन के बीच 3.5 साल की अवधि के लिए त्रिपक्षीय समझौते (वेतन समझौते) पर सफल हस्ताक्षर की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह ऐतिहासिक समझौता हमारे मूल्यवान कर्मचारियों की भलाई और संतुष्टि के प्रति हमारी निरंतर प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

समझौते की मुख्य विशेषताओं में शामिल हैंः

वेतन वृद्धि: कर्मचारियों को उनके मासिक सकल वेतन में ₹5,800 की वृद्धि के साथ-साथ मूल वेतन में दो वृद्धि देखने को मिलेगी, जो हमारे कार्यबल को उचित रूप से पुरस्कृत करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

अवकाश यात्रा भत्ता (एलटीए) में वृद्धि: अवकाश यात्रा भत्ता ₹21,000 से बढ़ाकर ₹27,000 कर दिया गया है, जिससे कर्मचारियों को उनकी यात्रा आवश्यकताओं के लिए अधिक लचीलापन और समर्थन मिलता है।

ग्रेच्युटी मुआवजा: सेवा के दौरान मृत्यु की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, कर्मचारियों के परिवारों को ४८ महीने के ग्रेच्युटी वेतन के बराबर मुआवजा मिलेगा, जिससे उनके प्रियजनों के लिए वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित होगी।

उन्नत सेवानिवृत्ति लाभ: पूर्ण सेवा के प्रति वर्ष सेवानिवृत्ति लाभों को ₹4,000 से बढ़ाकर ₹5,000 कर दिया गया है, जिससे हमारे सेवानिवृत्त लोगों को अधिक वित्तीय सहायता मिलती है।

मेडिक्लेम लाभः

कंपनी कर्मचारियों, उनके जीवनसाथियों और दो बच्चों के लिए मेडिक्लेम कवरेज को ₹3,00,000 तक बढ़ाएगी।
कर्मचारियों की जीवित माताओं को असीमित चिकित्सा कवरेज प्राप्त होगा।
कर्मचारियों, उनके जीवनसाथियों और दो बच्चों के लिए ₹15,000 का घरेलू कवरेज शुरू किया गया है।
सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए सहायता: लिंडे इंडिया लिमिटेड सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए मेडिक्लेम पॉलिसियों की खरीद के लिए सालाना ₹45,000 प्रदान करेगा, जिससे सेवानिवृत्ति के बाद निरंतर स्वास्थ्य देखभाल सहायता सुनिश्चित होगी।

ये पहल हमारे कर्मचारियों के लिए एक सहायक और सुरक्षित कार्य वातावरण बनाए रखने के लिए लिंडे इंडिया लिमिटेड के समर्पण को दर्शाती हैं। हमारा मानना है कि हमारे कार्यबल में निवेश हमारे संगठन की निरंतर सफलता और विकास की कुंजी है।

हस्ताक्षरकर्ताओं का नामः

माननीय उप श्रम आयुक्त जमशेदपुर के कार्यालय से पहले समझौता किया गया है श्री राजेश प्रसाद, संघ से: संघ के अध्यक्ष राकेश्वर पांडे, श्री गुरु पीडी मन्ना, वीपी, श्री विश्व मित्रा दुबे जीएस, श्री बीके मिश्रा सचिव, प्रबंधन से श्री अभिजीत बसु जीएम आईआर, श्रीमती अरुंधति चक्रवर्ती एसोसिएट जीएम आईआर, श्री सुबाश दास प्लांट मैनेजर और सुकांता पाल सीनियर एक्जीक्यूटिव आईआर।

Related Articles

Back to top button