FeaturedJamshedpurJharkhandNational

8वीं अशोक जैन जिला नॉक आउट क्रिकेट प्रतियोगिता, 2023-24

एम० सी० सी० को पराजित कर सेरसा चक्रधरपुर बना चैंपियन

चाईबासा।कप्तान अमित दास के शानदार हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत सेरसा चक्रधरपुर ने एम० सी० सी० चाईबासा को 84 रनों से पराजित कर आठवीं अशोक कुमार जैन जिला नॉक आउट क्रिकेट प्रतियोगिता में विजेता होने का गौरव प्राप्त किया।
स्थानीय बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के फाईनल मैच में टॉस एम० सी० सी० चाईबासा के कप्तान ने जीता तथा विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। उनका यह निर्णय गलत साबित हुआ जब विपक्षी टीम सेरसा ने निर्धारित 35 ओवर में 7 विकेट खोकर 268 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। कप्तान अमित दास ने छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए मात्र 56 गेंदों पर चार चौकों एवं चार छक्कों की मदद से 71 रनों की बेहतरीन पारी खेली। अन्य बल्लेबाजों में कमल गोप ने छः चौकों की मदद से 50 रन, हिमांशु शर्मा ने सात चौकों एवं दो छक्कों की सहायता से 50 रन एवं मधुसूदन तंतुबाई ने 33 नाबाद तथा डेविड सांगा ने चार छक्कों की मदद से मात्र दस गेंदों पर 31 नाबाद रन बनाए। एम० सी० सी० की ओर से अजीत कुमार सिंह, विशाल सिंह एवं आदित्य पुष्कर ने दो-दो विकेट हासिल किए।
जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने उतरी एम० सी० सी० की पूरी टीम 28.1 ओवर में 184 रन बनाकर आल आउट हो गई। एम सी सी की ओर से जयप्रकाश राजपूत ने चार चौकों एवं चार छक्कों की मदद से 41 रन, तन्मय तंतुबाई ने चार चौकों एवं एक छक्का की मदद से 40 रन, कुमार करण ने 28 रन तथा कप्तान अनुराग संजय पुर्ति ने 26 रन बनाए। सेरसा की ओर से अमित दास ने 22 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। ए पवन कुमार, कृष्णा पलई एवं हिमांशु शर्मा ने दो-दो प्राप्त किए।
मैच समाप्ति के बाद आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में विजेता टीम सेरसा चक्रधरपुर को पश्चिमी सिंहभूम के पुलिस अधीक्षक श्री आशुतोष शेखर एवं उपविजेता टीम एम सी सी चाईबासा को अनुमण्डल पदाधिकारी सदर चाईबासा श्री अनिमेष रंजन ने ट्राफी के साथ-साथ व्यक्तिगत पुरस्कार देकर सम्मानित किया। फाईनल मैच के मैन आफ द मैच एवं सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार सेरसा चक्रधरपुर के कप्तान अमित दास को, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ एवं मैन आफ द सीरीज का पुरस्कार सेरसा के ही हिमांशु शर्मा को दिया गया। जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने मैन आफ द सीरीज प्राप्त करने वाले खिलाड़ी हिमांशु शर्मा को राँची में इंडिया एवं इंगलैंड के बीच खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच का फ्री पास देने की घोषणा की। पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक एवं सदर अनुमण्डल पदाधिकारी ने विजेता एवं उपविजेता टीम को बधाई दी तथा जिला क्रिकेट संघ के कार्यों की सराहना की। उन्होने जिला क्रिकेट संघ को प्रशासन के स्तर से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि एवं विशिष्ठ अतिथि का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष श्री मुकुंद रुंगटा ने, मंच का संचालन जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने की जबकि धन्यवाद ज्ञापन जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष श्री बनवारी लाल नेवटिया ने किया।

Related Articles

Back to top button