FeaturedJamshedpur

6 मार्च को भाजमो पश्चिम विधानसभा का महासम्मेलन का होगा आयोजन ,विधायक सरयू राय ने मानगो की समस्याओं को दूर करने के लिए कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया भाजमो पश्चिम की बैठक संपन्न

जमशेदपुर;भाजमो पश्चिम विधानसभा की महत्वपूर्ण बैठक मानगो डिमना रोड स्थित महिंदर मैरेज हाँल में संपन्न हुई. बैठक में जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय उपस्थित हुए. बैठक में पश्चिम विधानसभा के सभी मंडलों की प्रमुख समस्याओं के बारे में कार्यकर्ताओं ने सरयू राय को जानकारी प्रदान की. कार्यकर्ताओं ने बताया की आज पश्चिम विधानसभा क्षेत्र की स्थिति दयनीय हो गई है और यह क्षेत्र नेता विहिन है. अधिकारी आम जनता की समस्याओं को नहीं सुन रहे. शासन प्रशासन का क्षेत्र में अपराध पर कोई नियंत्रण नहीं है. सभी मंडल अध्यक्षों ने भी अपने क्षेत्र की प्रमुख समस्याओं को रेखांकित किया.
विधायक सरयू राय ने बताया की वर्ष 2005 में प्रथम बार वह पश्चिम क्षेत्र में विधायक चुन कर आएं थे. उस वक्त पश्चिम विधानसभा कि कई बस्तियों का विकास नहीं हुआ था. हमने चिन्हित किया की बस्ती में कौन-कौन से अहम कार्य हैं. उनपर युद्धस्तर पर कार्य किया और बस्तियों की तस्वीर बदली. घर घर जलापूर्ति पहुंचाने के लिए कार्य किया. शिक्षा कि स्तर को उठाने का पहल कि. सरकारी विद्यालयों को अच्छा स्वरूप दिया.
आज से 15 वर्ष पूर्व में मानगो में समस्याओं का अंबार लगा हुआ रहता था. पेयजल की समस्या इतनी विकराल थी की स्वर्णरेखा नदी के किनारे पीने का पानी लेने के लिए लोगों की लंबी कतार लगती थी. गर्मी के भीषण दिनों में बिजली नहीं रहती थी. हमने पानी बिजली के लिए लंबी लड़ाई लड़ी और मानगो की स्तिथि में सुधार आया.
आज मानगो की आबादी में बढ़ोतरी हुई है लेकिन उसके अनुपात विकास का कार्य नहीं हो रहा है. मानगो का बाजार कैसे विकसित हो इसपर हमें विचार करना चाहिए. मानगो में जिस गति से हमने कार्य शुरू किया था उसपर ब्रेक लग गया है. हमने मानगो नगर निगम के गठन के लिए लंबा संघर्ष किया. नगर निगम का गठन भी हुआ लेकिन
अभी तक चुनाव नही हुआ है. पश्चिम विधानसभा के बहुत से क्षेत्रों में जमीन अतिक्रमण की शिकायतें प्राप्त होती रहती है. मामला संज्ञान में आने पर डीसी, जेएनएसी को अवगत कराया जाता है लेकिन कारवाई नहीं हो रही है. डीसी ने अतिक्रमण रोकने के लिए कमेटी बनाई किन्तु अतिक्रमण बेधड़क जारी है.
श्री राय ने कार्यकर्ताओं से आवाह्न किया वे पश्चिम विधानसभा की समस्याओं एवं क्षेत्र में हो रही अनियमितताओं के खिलाफ मुखर होकर आवाज उठाएँ और शासन प्रशासन के समक्ष रखे और ताकी जो लोग गलत कार्य में संलिप्त है वे बेनकाब हों सके.
बैठक में तय किया गया की आगामी 6 मार्च को पश्चिम विधानसभा के कार्यकर्ताओं का महासम्मेलन आयोजित किया जाएगा और पश्चिम के विकास के लिए एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा.
बैठक का संचालन भाजमो जिला महामंत्री कुलविंदर सिंह पन्नु ने किया, विषय परिवेश भाजमो जमशेदपुर महानगर के जिलाध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव ने एवं धन्यवाद ज्ञापन उलीडीह मंडल अध्यक्ष प्रेम सक्सेना ने किया. बैठक में मुख्य रूप से भाजमो पश्चिम विधानसभा संयोजक मुकुल मिश्रा, जिला कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र प्रसाद, जिला प्रवक्ता व व्यवसायिक प्रतिनिधि आकाश शाह, भाजमो नेता प्रवीण सिंह, शोसियल मिडिया प्रतिनिधि शेषनाथ पाठक, युवा मोर्चा संतोष भगत, राजन राजपुत, मानगो मंडल अध्यक्ष कन्हैया ओझा, साकची पश्चिम मंडल अध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह, सोनारी मंडल अध्यक्ष चुननु भुमिज, कदमा मंडल अध्यक्ष तिलेश्वर प्रजापति, प्रमोद सिंह मल्लू,राजनाथ सिंह, राजु सिंह, सुनीता सिंह, आशिष तिवारी, इंदु शेखर सिंह, राजेश कुमार, राहुल कुमार, अभिजित सेनापति, मनोज गुप्ता, गणेश शर्मा, सैंती रजक, निरज , समरेश मजुमदार सहित अन्य उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button