FeaturedJamshedpurJharkhandNational

विराट कवि सम्मेलन “मोतीलाल नेहरु पब्लिक स्कूल, साकची में संपन्न

जमशेदपुर: साकची में “विराट कवि सम्मेलन “मोती लाल नेहरु पब्लिक स्कूल में सेक्रेटरी डी पी शुक्ल के सौजन्य से भव्यतापूर्ण संपन्न हुआ।कार्यक्रम का आयोजन और अध्यक्षता जमशेदपुर की जानी मानी कवयित्री निवेदिता श्रीवास्तव गार्गी ने किया। मुख्य अतिथि जूही समर्पिता, विशिष्ट अतिथि मंजू ठाकुर एवं पूर्वी घोष थी। इस कवि सम्मेलन के मुख्य आकर्षण मैनपुरी यूपी एवं प्रयागराज से आए सुशील शुक्ल हर्ष रहे। साथ ही इस कार्यक्रम में संयोजन राँची की मशहूर और प्रतिष्ठित गजलकारा शालिनी शह्बा और मीनाबंधन, अंकिता सिन्हा लक्ष्मी सिंह रूबी, अंकिता एवं संतोष कुमार चौबे ने किया।

कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना से कवयित्री निवेदिता ने की और स्वागत उद्बोधन कर सभी साहित्यकारों और शहर के सभी प्रतिष्ठित श्रोताओं का अभिनंदन किया। सर्वप्रथम शहर के सभी वरिष्ठ साहित्यकारों एवं पूर्व सैनिकों को अंग वस्त्र से सम्मानित किया गया ।मंच पर नवीन कलमकार लक्ष्मी सिंह के द्वारा प्रस्तुति दी गई। फिर एक के बाद एक साहित्यकार बेहतरीन प्रस्तुति देते रहे। राँची से आई कवयित्री मीनाबंधन ने श्रृंगार की कविता”ये बताने से मैं तो… प्यार मैं आप ही से करती हूँ”। यू. पी. से आये मनोज चौहान ने ओज की कविताओं से सबके दिलों में राष्ट्र प्रेम की भावना से भर दिया। राँची की मशहूर ग़ज़लकारा शालिनी शह्बा ने अपनी गजल…… से नौजवनों के बीच प्रेम की रसधार बहा दी। प्रयागराज से आये सुशील शुक्ल हर्ष ने ओज से नौजवानों को देशभक्ति भावना से ओतप्रोत कर दिया। हरियाणा से आये शायर वसीम राजा ने अपनी गजल से शमां बाँध दिया। कवियित्री निवेदिता श्रीवास्तव ने अपने गीत गजल से श्रोताओं का मन मोह लिया। कवि दीपक वर्मा ने बेहतरीन मंच का संचालन कर कार्यक्रम को सफल बनाया।
इस कार्यक्रम में विभिन्न जिलों से आये साहित्यकारों में राँची से चंदन प्रजापति, जमशेदपुर से संतोष चौबे, अंतर्राष्ट्रीय कवियित्री अंकिता सिन्हा, पलामू से किरण राज ने अपनी कविताओं से कार्यक्रम को उत्कृष्टता प्रदान की। अंत में कवियित्री मीनाबंधन ने धन्यवाद ज्ञापन कर कार्यक्रम का समापन किया।

Related Articles

Back to top button